फ्लॉप शो के बाद राहुल का हिट शो

  • फ्लॉप शो के बाद राहुल का हिट शो
You Are HereNational
Monday, April 07, 2014-10:41 AM

नई दिल्ली (ताहिर सिद्दीकी): दक्षिणी दिल्ली के अम्बेडकर नगर के रामलीला मैदान में राहुल गांधी की रैली में जुटी अच्छी-खासी संख्या में भीड़ के बाद कांग्रेस नेताओं को सुकून जरूर मिला होगा। रैली में युवाओं का जो उत्साह देखने को मिला उससे स्थानीय कांग्रेसी नेता गदगद हैं। राहुल के पूरे भाषण के दौरान युवाओं व महिलाओं ने कांग्रेस के समर्थन में जमकर नारेबाजी करते दिखे।

ज्ञातव्य है कि पिछले साल विधानसभा चुनाव से पूर्व इसी मैदान में 17 नवम्बर को हुई राहुल की रैली में भीड़ नहीं जुटने से पार्टी की खासी किरकिरी हुई थी। रैली के दौरान लोग पसीने से तरबतर थे लेकिन नारेबाजी में कमी नहीं दिखी। राहुल ने भीड़ को देखकर अपने भाषण की शुरूआत में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली को संबोधित करते हुए कहा, ‘लवली जी आप ने ग्राऊंड छोटा कर दिया’। उन्होंने कहा कि ग्राऊंड भर जाने के कारण कुछ लोग बाहर भी खड़े हैं।

राजधानी के विभिन्न इलाकों से रैली स्थल तक लोगों को लाने के लिए करीब एक हजार बसों का बंदोबस्त किया गया था। यही नहीं, आसपास के लोगों को लाने के लिए स्थानीय सांसद रमेश कुमार की ओर से भी विशेष तैयारियां की गई थीं। लोग दोपहर एक बजे से आने शुरू हो गए थे लेकिन उनकी मैदान में एंट्री अपराह्न 3 बजे से शुरू हुई। रैली में ज्यादातर लोग युवा व महिला वर्ग से थे। उनके हाथों में कांग्रेस के झंडे व बैनर थे। कहीं पर भी किसी स्थानीय नेता का पोस्टर नहीं था।

पोस्टर में राहुल के अलावा केवल सोनिया गांधी व डॉ. मनमोहन सिंह को ही जगह दी गई थी। राहुल जैसे ही शाम करीब साढ़े 5 बजे आए पब्लिक का उत्साह कई गुना बढ़ गया। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व दिल्ली के सह प्रभारी कुलजीत सिंह नागरा ने फौरन माइक संभाल लिया और राहुल के समर्थन में नारेबाजी करवाने लगे। राहुल के साथ मंच पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व दिल्ली के प्रभारी डॉ. शकील अहमद, अरविंदर सिंह लवली व कांग्रेस विधायक दल के नेता हारून युसूफ बैठे थे, जबकि पीछे की ओर दक्षिण दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार रमेश कुमार बैठे थे।

मंच के नीचे सज्जन कुमार, पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार संदीप दीक्षित, चौधरी प्रेम सिंह, चौधरी मतीन अहमद आदि बैठे हुए थे। मंच पर राहुल गांधी कुछ देर के लिए डॉ. शकील अहमद व अरविंदर सिंह लवली से गुफ्तगू में लगे रहे। राहुल के करीब 20 मिनट के भाषण के दौरान लोगों ने राहुल व कांग्रेस के समर्थन में रह-रहकर जमकर नारेबाजी की। भाषण के बाद राहुल जैसे ही नीचे उतरे लोगों की भीड़ बैरियर की ओर चल पड़ी। युवाओं का उत्साह देखकर राहुल खुद को रोक नहीं पाए और वहां भी रुककर लोगों का अभिावादन किया।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You