अब दिल्ली में देर रात तक खुले रहेंगे रेस्त्रां और बार

  • अब दिल्ली में देर रात तक खुले रहेंगे रेस्त्रां और बार
You Are HereNational
Monday, April 07, 2014-4:26 PM

नई दिल्ली : दिल्ली के कई इलाकों में अब देर रात तक रेस्त्रां और बार खुले रहेंगे। नई दिल्ली नगर पालिका (एनडीएमसी) इसके लिए  बहुत जल्द अनुमति जारी करने वाली है। लेकिन इसके लिए पहले गृह मंत्रालय की अनुमति लेनी होगी।

इसके तहत कनॉट प्लेस और खान मार्केट जैसे इलाकों में देर रात तक  रेस्त्रां और बार खुले रहेंगे। इतना ही नहीं दुकानों को भी 11 बजे रात तक खुले रखने की अनुमित मिलेगी।

युवाओं को इससे बहुत अधिक खुशी हो रही है। कनॉट प्लेस के सफल पुनर्विकास के बाद वहां पर लगी फोटो प्रदर्शनी के दौरान एनडीएमसी के चेयरमैन जलज श्रीवास्तव ने बताया कि देर रात तक होने वाली पार्टियों के लिए एनडीएमसी चाहती है कि देर शाम लोग ओपन टेरेस रेस्त्रां में आएं, वहां लाइव परफॉर्मेंस हो, डिनर के बाद लोग कॉफी पीने आएं।

नगरपालिका गुडग़ांव के साइबर हब की सफलता से प्रेरित यहां भी कुछ वैसा ही करने का इरादा रखती है। उनके मुताबिक कनॉट प्लेस के सौंदर्यीकरण के लिए यहां पर लगी तमाम स्ट्रीट लाइटों में एलईडी लाइटों को भी लगाया जाएगा।

जिससे मुख्य रूप से अपराधों पर लगाम लगाया जा सकेगा। लेकिन रेस्त्रां मालिक, दुकानदारों व पुलिस वालों की सहमति इसके लिए जरूरी है। शिवाजी स्टेडियम पार्किंग के खुल जाने के बाद यहां पर पार्किंग की विशेष व्यवस्था के अलावा अतिरिक्त पार्किंग की व्यवस्था भी की जाएगी।

न्यू दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रेसीडेंट अतुल भार्गव का कहना है कि सबसे पहले लॉ एंड ऑर्डर को देखना जरूरी है। उसके बाद ही इसे लागू किया जाए तो सही होगा।

  

 

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You