सपा के प्रमुख ने की वायदों की बौछार

  • सपा के प्रमुख ने की वायदों की बौछार
You Are HereNational
Monday, April 07, 2014-4:33 PM

बिजनौर: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने आज मुसलमानों, किसानों, ऊंची जाति और छात्रों के लिए वायदों की बौछार कर दी। मुलायम ने आज यहां प्रदर्शनी मैदान में चुनावी सभा में कहा कि मुसलमान की हालत कैसी है यह सच्चर कमेटी की रिपोर्ट से पता चलता है। उन्होंने कहा कि तीसरे मोर्चे की केन्द्र मेें सरकार बनने पर न सिर्फ मुसलमानों के लिए बनने वाली योजना की कमेटी मेंं मुस्लिम प्रतिनिधि होंगे बल्कि केन्द्र की हर योजना मेें उन्हें 20 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

 

किसानों को फसल का वाजिब दाम न मिल पाने की समस्या रखते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे लोग केन्द्र में किसानों की योजना बना रहे हैं जिन्हें फसलों की जानकारी भी नहीं है। मुलायम ने कहा कि हमारी सरकार आने पर जो किसान आयोग बनेगा उसमें आधे किसान प्रतिनिधि होंगे। उन्होंने उत्तर प्रदेश में सिंचाई मुफ्त करने और कर्ज माफ करने का जिक्र भी किया। ऊंची जाति के मतदाताओं से मुलायम सिंह ने वादा किया कि इनमें भी गरीब है, मगर उन्हेें कोई सुविधा नहीं मिल पाती। इसलिए हम इनके लिए भी एक आयोग बनाकर इन्हें पिछडों और मुसलमानों जैसी सुविधा दिलाएंगे।

 

युवाओं के बड़े वोट बैंक के लिए उन्होंने कहा कि अब पूरी शिक्षा मुफ्त होगी, क्योंकि शिक्षा और स्वास्थ से ही देश मजबूत होगा। उन्होंने गंभीर बीमारियों जैसे कैंसर, दिल और किडनी का इलाज सरकार की ओर से कराए जाने का वादा किया। उन्होंने कहा कि सरकार धन की कमी से किसी की जान नहीं जाने देगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You