आप विधानसभा चुनावों के लिए नहीं उतारेगी उम्मीदवार

  • आप विधानसभा चुनावों के लिए नहीं उतारेगी उम्मीदवार
You Are HereNcr
Monday, April 07, 2014-5:36 PM

 नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव में देशभर में 425 उम्मीदवार उतार चुकी आम आदमी पार्टी संसाधनों की कमी के चलते चार राज्यों मेें विधानसभा चुनाव लडऩे की स्थिति में नहीं होगी।

आम चुनाव के साथ ही ओडि़शा, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना एवं सीमांध्र,सिक्किम एवं अरूणाचल प्रदेश के विधानसभा भी होंगे। आप ने इन सभी राज्यों में लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार उतारे हैं।

लेकिन पार्टी ने वहां विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। आप के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक इन राज्यों में विधानसभा चुनाव लडऩे के लिए हमारे पास संसाधन नहीं हैं और हमने इस विषय पर एक सुविचारित निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा, सबसे अहम बात यह है कि यदि हम विधानसभा चुनाव लड़ते हैं तो हम लोकसभा चुनाव पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पायेंगे और पार्टी ऐसा कभी नहीं कर सकती।

 पार्टी ने लोकसभा चुनाव में अधिकतम उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है लेकिन धन की व्यवस्था करना, पार्टी के लिए एक बहुत बड़ा मुद्दा है।

दरअसल आप पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 425 उम्मीदवार उतारे हैं और जबकि पार्टी की तरफ से अभी वड़ोदरा समेत कुछ सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करना बाकी है।

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी वाराणसी के अलावा वड़ोदरा सीट से भी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। आप के सभी शीर्ष नेता राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पर विशेष ध्यान दे रहे हैं जहां उसके खिसकते जनाधार के चलते काफी कुछ दांव पर लगा है।

दिल्ली के बाद आप के नेताओं का ध्यान वाराणसी एवं अमेठी पर है जहां से अरविंद केजरीवाल एवं कुमार विश्वास, मोदी एवं राहुल गांधी से टक्कर ले रहे हैं।

आप गुजरात के विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी उतारेगी। उसे हरियाणा एवं महाराष्ट्र से काफी उम्मीदें है। जहां इस साल बाद में विधानसभा चुनाव होंगे।

 
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You