अमनमणि त्रिपाठी की पत्नी सारा की मौत के बाद मां ने तोड़ी चुप्पी किया एक नया खुलासा

Edited By ,Updated: 13 Jul, 2015 01:21 PM

article

सपा सरकार में पूर्व मंत्री रहे और मधुमिता हत्याकांड उम्रकैद की सजा काट रहे अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि त्रिपाठी की पत्नी सारा के घरवालों ने सड़क हादसे में हुई

लखनऊ: सपा सरकार में पूर्व मंत्री रहे और मधुमिता हत्याकांड उम्रकैद की सजा काट रहे अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि त्रिपाठी की पत्नी सारा के घरवालों ने सड़क हादसे में हुई अपनी बेटी के मौत के मामले में चुप्पी तोड़ते हुए सारा की मां सीमा सिंह ने कहा कि उनकी बेटी ने डेढ़ माह पहले ही कहा था कि अमनमणि त्रिपाठी से तलाक लेना चाह‍ती है। 

उसने अमनमणि त्रिपाठी से तलाक देने को कहा भी था लेकिन उसने मना कर दिया था। कुछ समय बाद दोनों में बात होने लगी तो यह समान्य बात लगी। सीमा सिंह का कहना है कि इस सड़क हादसे के बाद दोनों के बीच के इस विवाद का बड़ा मतलब निकलता है। बातों ही बातों में सीमा सिंह ने कहा कि वो किसी पर आरोप लगाना नहीं चाहती लेकिन अमरमणि त्रिपाठी इस रिश्ते से खुश नहीं थे। उन्होंने इस मामले में स्वतंत्र एजेंसी से जांच करवाए जाने की मांग की है। सीमा सिंह ने कहा कि हादसे के बाद वहां के स्थानीय लोगों से कई बातें पता चलीं जो वक्त आने पर बोलूंगी।  

मौत से तीन दिन पहले सारा सिहं की पिटाई-
अमनमणि के बर्ताव को याद कर सारा की मौत को उसकी मां सीमा सिंह एक साजिश मान रही हैं। सीमा कहती हैं कि उनके दिमाग में घटना को लेकर कई और सवाल उठ रहे हैं। अमनमणि आए दिन अपनी पत्‍नी सारा को मारता था। दुर्घटना से तीन दिन पहले छह जुलाई को अमनमणि ने गोमतीनगर विरामखंड स्थित सारा के घर के बाहर कार में उसे पीटा था। उस समय सारा का छोटा भाई सिद्धार्थ वहीं मौजूद था। सिद्धार्थ को यह बहुत अटपटा लगा, लेकिन बहन की खातिर वह चुप रहा। सारा भी परिवारवालों से इन बातों को हमेशा छिपाती रही। एक बार बात ज्यादा बिगड़ गई, तो उसने अमनमणि की प्रताडऩा का जिक्र अपनी मां से किया था।

बहू-बेटे की सेल्फी देख भड़क गए थे अमरमणि-
सपा के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की बहू सारा सिंह की मौत के मामले में आए दिन नए फैक्ट सामने आ रहे हैं। अमनमणि और सारा की सेल्फी की-रिंग में देखकर अमरमणि भड़क गए थे। इसे लेकर उन्होंने कड़ी आपत्ति जताई थी। इस रिश्ते को लेकर अमरमणि को अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा और पॉलिटिकल करियर खतरे में नजर आने लगा था। वह अमनमणि की शादी किसी ऊंचे राजनीतिक घराने में करना चाहते थे, ताकि अपने पॉलिटिकल करियर को और चमका सके। जातिवाद की वजह से भी उन्होंने सारा को अपनाने से इनकार कर दिया था।
पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह लंग पंचर-
सारा की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह लंग पंचर बताई गई है, जबकि उसके जिस्म पर मामूली चोट के निशान थे। पुलिस सूत्रों की मानें तो हादसे के बाद जब अमनमणि को हिरासत में लिया था उस समय सारा की मां और बहन ने गिरफ्तारी का विरोध किया था। सीओ सिटी राजेश चौधरी के अनुसार उस समय सारा के परिजन अमनमणि के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं चाहते थे। जबकि अब वे मामले को लेकर काफी सवाल खड़े कर रहे हैं। साथ ही सीबीआई जांच की मांग भी की है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!