OMG : भारत का एक ऐसा इलाका जहां 8000 रुपए में मिलती है सीमेंट की एक बोरी

  • OMG : भारत का एक ऐसा इलाका जहां 8000 रुपए में मिलती है सीमेंट की एक बोरी
You Are HereNational
Saturday, November 18, 2017-4:25 PM

नेशनल डेस्कः सीमेंट की एक बोरी की कीमत 8,000 रुपए, पढ़ने में आपको ये जरुर नामुंकिन लगे लेकिन यह सच है।  जहां देश में सीमेंट की बोरी 350 से 400 रुपए के बीच मिलती है वहीं अरुणाचल प्रदेश के विजयनगर कस्बे में रह रहे लोग एक बोरी सीमेंट के लिए 8000 रुपए चुका रहे हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि इतनी ज्यादा कीमत चुकाने के बाद भी सीमेंट उपलब्धता के आधार पर मिलता है। 

इसलिए मंहगा मिलता है सीमेंट
अरुणाचल के चांगलांग जिले में 1500 की आबादी वाले सब डिविजन विजयनगर में पर्याप्त सड़क संपर्क नहीं है, जिस कारण मिआओ में निकटवर्ती मार्ग से कस्बे में पहुंचने के लिए लोगों को 5 दिन लगते हैं। गांव में स्वच्छ भारत के तहत हर घर में शौचालय निर्माण करवाया जा रहा है ताकि गांव खुले में शौच मुक्त हो सके।लेकिन इसके लिए लोगों को 10 गुणा से भी ज्यादा कीमत चुकानी पड़ रही है।

पीएचई विभाग शहर में व्यक्तिगत घरेलू लैट्रिन (आईएचएचएल) का निर्माण कर रहा है, और राज्य सरकार की ओर से 9,200 रुपए दिए जा रहे हैं। लोक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग विभाग के कनिष्ठ अभियंता जुमली अदो ने बताया,  यहां के लोग सीमेंट की एक बोरी के लिए 8,000 (150 रुपए प्रति किलो) का भुगतान करते हैं।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You