नोट बैन पर मोदी को घेरने की तैयारी में कांग्रेस, सरकार भी जवाब देने को तैयार

  • नोट बैन पर मोदी को घेरने की तैयारी में कांग्रेस, सरकार भी जवाब देने को तैयार
You Are HereTop News
Sunday, November 13, 2016-11:18 AM

नई दिल्ली: मोदी सरकार द्वारा 500 और 1000 के नोट बैन के बाद जहां नए नोट न मिलने पर लोग परेशान है वही विपक्ष इसे मुद्दा बनाकर सरकार को घेरने की तैयारी में है। हाल ही में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आम जनता के साथ लाइन में खड़े होकर अपने पैसे बदलवाने गए तो दूसरी ओर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पीएम ने इस संबंधी अपने दोस्तों को पहले ही बता दिया था। इन आरोपों से घिरी मोदी सरकार को विपक्ष के हर सवाल का सामना करना पड़ेगा। शुरू में मोदी सरका के नोटों पर बैन के फैसले का स्वागत करने वाली कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और बसपा के बाद अब इस मसले पर आक्रमक हो गई है और कांग्रेस संसद के शीतकालिन सत्र में नोटबंदी का मुद्दा उठाएगी।

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि अगर कांग्रेस सदन में मुद्दा उठाना चाहती है तो ये उसकी मर्जी है, हम भी उसका जवाब देंगे। कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हर कोई कालेधन को रोकना चाहता है जितना भी देशहित में हैं हम उसके साथ हैं लेकिन ऐसे कई गांव हैं, जहां एटीएम नहीं है, तब लोग क्या करेंगे? एटीएम में जल्द ही 2000 रुपए के नोट मिलेंगे, लेकिन वो क्या करें, जिन्हें 500 रुपए के नोट चाहिएं।

कालेधन के खिलाफ और होगी कार्रवाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कालाधन रखने वालों के खिलाफ और सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने बंद किए गए नोटों को जमा कराने की 30 दिसंबर की समयसीमा समाप्त होने के बाद और कड़े कदम उठाने का संकेत देते हुए कहा कि जिन लोगों के पास बेहिसाबी धन है, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। इसके साथ ही मोदी ने कहा कि ईमानदार लोगों को सरकार से घबराने की जरूरत नहीं है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You