गुजरात सरकार की चुनावी सौगात, नौकरियों और सब्सिडी का किया एेलान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Oct, 2017 06:46 PM

before election gujarat government announced jobs and subsidies

सरकार की नई गारमेंट एंड अपेरल नीति के तहत सरकार गारमेंट बनाने वाली महिलाओं को 4000 और पुरुषों को 3500 रुपए सब्सिडी देगी। जानकारी के मुताबिक, सरकार की तरफ से ये सब्सिडी कर्मचारियों को 5 साल तक मिलेगी। इसके अलावा सरकार राज्य की कॉटन की फसल का पूरी तरह...

अहमदाबादः गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों के एेलान से पहले मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने नई गारमेंट इंडस्ट्री के लिए नई पॉलिसी की घोषणा की है। इसके अलावा राज्य में रोजगार बढ़ाने के लिए जीआईडीसी के 16 नए इंडस्ट्रियल एस्टेट का निर्माण कराने की बात कही, जिससे लगभग 1 लाख नौकरियां पैदा होने की उम्मीद है।

सरकार की नई गारमेंट एंड अपेरल नीति के तहत सरकार गारमेंट बनाने वाली महिलाओं को 4000 और पुरुषों को 3500 रुपए सब्सिडी देगी। जानकारी के मुताबिक, सरकार की तरफ से ये सब्सिडी कर्मचारियों को 5 साल तक मिलेगी। इसके अलावा सरकार राज्य की कॉटन की फसल का पूरी तरह उपयोग करने के लिए फार्म टू फाइबर, फाइबर टू फेब्रिक, फेब्रिक टू फैशन, फैशन टू फॉरेन पर भी मंजूरी दी है। 

सीएम रूपाणी ने एक प्रेस कांफ्रेंस ने में कहा कि 'गुजरात देश में सबसे ज्यादा कॉटन का उत्पादन करता है। अब तक हम दूसरे राज्यों को निर्यात करते रहे हैं लेकिन अब हमें अपने राज्य के उद्यमियों को ही इस दिशा में कदम बढ़ाने को प्रोत्साहित करना होगा।'

सीएम ने बताया, 'एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम) उद्योग को प्रोत्साहन देने के लिए 16 गांवों में नई जीआईडीसी बनेंगी। इसके तहत 15 हजार नए कारखाने लगेंगे, जिससे लगभग 1 लाख रोजगार पैदा होंगे।' उन्होंने बताया कि जीआइडीसी 2400 हेक्टर जमीन पर बनेगी। इससे छोटे उद्योगों को रास्ता, गटर, बिजली मिलेगी। 

इस दौरान सीएम ने वडोदरा में मंगलवार को राहुल गांधी के दिए बयानों पर कहा कि रोजगार पर राहुल के बयान बेतुके हैं। रूपाणी ने कहा कि यूपीए सरकार ने खुद सबसे ज्यादा रोजगार देने का अवॉर्ड गुजरात को दिया था। रूपाणी ने राहुल के आरएसएस पर दिए बयान पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल की टिप्पणी में नादानी और बचपना है। उन्होंने कहा कि आरएसएस पुरुषों का संगठन है, उस में महिलाएं कहां से आएंगी। महिलाओं के लिए राष्ट्रीय सेविका समिति है।

उन्होंने कहा कि महिलाएं शॉर्ट्स पहनती हैं, यह कहना भारतीय संस्कृति का अपमान है। राहुल विदेश में पले-बढ़े हैं इसलिए उन्हें कुछ नहीं पता है। रूपाणी ने कहा कि अगर राहुल ऐसी बातें करते रहेंगे तो बीजेपी को ही फायदा होगा।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!