Subscribe Now!

भोपाल: आनंदीबेन पटेल ने ली मध्य प्रदेश के गवर्नर पद की शपथ

  • भोपाल: आनंदीबेन पटेल ने ली मध्य प्रदेश के गवर्नर पद की शपथ
You Are HereNational
Tuesday, January 23, 2018-10:52 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश की नवनियुक्त राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (76) ने आज यहां राजभवन में आयोजित गरिमामय समारोह में शपथ ग्रहण की। राज्य उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश हेमंत गुप्ता ने आनंदीबेन को सुबह 10 बजे शपथ दिलाई। इस मौके पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, वित्त मंत्री जयंत मलैया, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री माया सिंह, राज्य मंत्रिमंडल के अनेक सदस्य, सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी के अनेक नेता, न्यायिक जगत की हस्तियां और राज्य तथा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री पटेल सोमवार रात यहां पहुंची हैं। वे अहमदाबाद से भोपाल तक विशेष बस में अपने परिजनों के साथ 400 से अधिक किलोमीटर का सफर करके यहां पहुंची हैं। पटेल के पहले गुजरात के राज्यपाल ओ.पी. कोहली मध्यप्रदेश के राज्यपाल के रूप में कामकाज देख रहे थे।

पटेल का जन्म 21 नवंबर 1941 को हुआ। वे 1998 से गुजरात की विधायक रही। पटेल 1987 से भाजपा से जुड़ी हैं और गुजरात सरकार में सड़क और भवन निर्माण, राजस्व, शहरी विकास और शहरी आवास, आपदा प्रबंधन और वित्त आदि महत्वपूर्ण विभागों की काबीना मंत्री का दायित्व निभा चुकी हैं। वे गुजरात की राजनीति में "लौह महिला" के रूप में जानी जाती हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You