वाह! कांग्रेस: एक साल पहले ही मना ली इंदिरा गांधी की 100वीं जयंति

  • वाह! कांग्रेस: एक साल पहले ही मना ली इंदिरा गांधी की 100वीं जयंति
You Are HereNational
Monday, November 21, 2016-2:19 AM

नई दिल्ली: हाल ही में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का 19 नवंबर को पुण्यतिथि थी, जिसमें पुण्यतिथि पर शनिवार यानि 20 नवंबर को कांग्रेस ने सभी बड़े समाचार पत्रों में विज्ञापनों का प्रकाशन कराया। जिसमें इंदिरा गांधी की 100 वीं जयंति पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई थी। ज्यादातर कांग्रेसियों ने इस संदर्भ में कुछ नहीं कहा, लेकिन पूर्व सदस्य सुपर्णो सत्पति ने इस पर ट्वीट करके इस संदर्भ में सवाल किया।

विज्ञापन में की बड़ी गलती
अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि क्या पार्टी ‘दिमाग खो चुकी है।’ इंदिरा गांधी का जन्‍म 1917 में हुआ था और उनकी 100वीं जयंती अगले वर्ष मनाई जाएगी। 19 नवम्बर 1917 को जन्मी इंदिरा गांधी 1966 से 1977 और उसके बाद 1980 से 1984 तक प्रधानमंत्री रहीं जब उनकी हत्या कर दी गई थी। सुपर्णो सत्पति ओडि़शा के पूर्व मुख्‍यमंत्री नंदिनी सत्‍पति के पोते हैं।

सुपर्णो सत्पति ने किया ट्वीट
उन्‍होंने राहुल गांधी को भी अपने ट्वीट में भी टैग किया है। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी के कार्यालय और वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने फौरन उनसे बात की और बताया कि वह इस गलती का पता लगाएंगे। वहीं विज्ञापन पर इस बड़ी गलती की सोशल मीडिया पर भी यूजर्स चुटकी ले रहे हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You