भाजपा ने डोकलाम गतिरोध के समाधान के लिए की मोदी की सराहना

  • भाजपा ने डोकलाम गतिरोध के समाधान के लिए की मोदी की सराहना
You Are HereNational
Monday, September 25, 2017-5:16 PM

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज कहा कि मोदी सरकार के धैर्य और साहस राजनीतिक रुख के कारण हाल में भारत चीन सीमा के निकट डोकलाम में दोनों देशों के बीच उत्पन्न सैन्य तनाव का शांतिपूर्ण ढंग से समाधान हो गया। पार्टी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए गए शानदार भाषण और पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर बेनकाब करने के लिए उनकी मुक्त कंठ से सराहना की।  भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल कूटनीति के कारण ही डोकलाम समस्या का शांतिपूर्ण समाधान हो सका। यह सरकार के धैर्य, साहस एवं ²ढ़ राजनीतिक रुख का परिणाम रहा। 

मोदी इसके लिये बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि चीन के सकारात्मक बातचीत की जा रही है और यह स्वागत योग्य है। पार्टी के राजनीतिक प्रस्ताव में भी डोकलाम विवाद के शांति पूर्ण समाधान के लिए मोदी के नेतृत्व की सराहना की गयी। भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यहां कहा कि डोकलाम विवाद को लेकर लोग कहने लगे थे कि युद्ध हो सकता है लेकिन मोदी ने बहुत ही संवेदनशीलता से इसे सुलझाया। उन्होंने चीन के राष्ट्रपति से बात की और पड़ोसी पहले के सिद्धांत के आधार पर तनाव का समाधान खोजा। यह एक अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक विजय है।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने तीन साल में दुनिया के सामने भारत का मान सम्मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ाई। 

अमेरिका, कनाडा, रूस, ऑस्ट्रेलिया में प्रवासी भारतीयों को गौरव की अनुभूति हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पूरे विश्व में आतंकवाद के मुद्दे को प्रमुखता देने में सफल हुए और पाकिस्तान का पर्दाफाश करने में भी कामयाब रहे।  उन्होंने कहा कि अब तो चीन ने भी पाकिस्तान से किनारा कर लिया है और कहा है कि उस सीमापार आतंकवाद बंद करना होगा। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने भी एक टेलीविजन चैनल पर कहा है कि अब तो पाकिस्तान को सुधरना ही होगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का सपना देश को अलगाववाद और आतंकवाद से मुक्ति देना है। अगर कोई रास्ता भूल जाए तो उसे समझा बुझा कर रास्ते पर लाया जाएगा और आतंकवाद से मुक्त किया जाएगा।  
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You