भाजपा के पूर्व मंत्री ने की पाकिस्तान की तारीफ

  • भाजपा के पूर्व मंत्री ने की पाकिस्तान की तारीफ
You Are HereNational
Wednesday, January 10, 2018-3:04 PM

होशंगाबाद: मध्यप्रदेश के पूर्व वन मंत्री और वर्तमान में होशंगाबाद जिले के सिवनीमालवा से भाजपा विधायक सरताज सिंह के देश में किसानों की स्थिति पर सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए पाकिस्तान की तारीफ करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में सिंह भारत में किसानों की आत्महत्या पर चिंता जाहिर करते हुए यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि पाकिस्तान में गेंहू का समर्थन मूल्य अधिक है, इसलिए वहां किसान कभी आत्महत्या नहीं करता, पाकिस्तान जैसा देश यह कर सकता है तो हम क्यों नहीं। बताया जा रहा है कि ये वीडियो हाल ही में जिले के इटारसी में भावांतर योजना की राशि भुगतान करने के लिए आयोजित कार्यक्रम का है।

कार्यक्रम में स्थानीय सांसद राव उदय प्रताप सिंह, मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष डॉ सीतासरन शर्मा समेत अनेक नेता मौजूद थे।  वीडियो के मुताबिक सिंह ने मंच से कहा कि पाकिस्तान में गेंहू का समर्थन मूल्य चार हजार रुपए क्विंटल है, कभी खबर सुनी या पढ़ी है कि वहां किसान ने आत्महत्या की है। किसान की फसल के दाम बढ़ जाएंगे, तो क्या क्रांति आ जाएगी। पाकिस्तान गेंहू के मामले में बहुत पीछे था, जिस दिन से उन्होंने समर्थन मूल्य बढ़ाया, उस दिन से किसान ताकतवर हो गया। खेती में लागत लगती है, पैसा होगा तो लागत लगाएंगे किसान, पैसा दोगे तभी तो लगाएंगे वे।

किसान कर्जदार और गरीब है। उन्होंने कहा कि आज देश में जो स्थिति बनी है, उसके कारण किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो रहा है। इससे बड़ा कलंक देश के माथे पर नहीं हो सकता। किसानों की समस्या का हल सिर्फ स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को तत्काल लागू किया जाना है। सिंह मध्यप्रदेश के उन तत्कालीन दो मंत्रियों में शामिल हैं, जिनसे वर्ष 2016 में मंत्रिमंडल से इस्तीफा ले लिया गया था।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You