सुप्रीम कोर्ट के‘आंतरिक मामले’को लेकर कांग्रेस कर रही है राजनीति -भाजपा

  • सुप्रीम कोर्ट के‘आंतरिक मामले’को लेकर कांग्रेस कर रही है राजनीति -भाजपा
You Are HereLatest News
Friday, January 12, 2018-11:19 PM

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उच्चतम न्यायालय के चार न्यायाधीशों द्वारा मुख्य न्यायाधीश के विरुद्ध लगाए गए आरोपों को न्यायपालिका का आंतरिक मामला बताया और कहा कि कांग्रेस ने इस मामले को लेकर राजनीति करके जनता की निगाह में खुद को गिरा लिया है।

भाजपा के प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने इस मामले में देर रात को पार्टी का पक्ष रखते हुए कहा कि यह उच्चतम न्यायालय का आंतरिक मामला है और अटॉर्नी जनरल ने बयान दे दिया है। इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए। यह देख कर हैरानी और दुख हुआ है कि चुनावों में बार बार ठुकराई गई कांग्रेस पार्टी इस घटना का राजनीतिक फायदा उठाने का प्रयास कर रही है।

इससे उसने जनता की निगाह में खुद को गिरा लिया है। डॉ. पात्रा ने कहा, भारत पूरे विश्व में अपने न्यायिक प्रक्रिया के लिए जाना जाता हैं। कुछ राजनीतिक पार्टी के लोग सड़क पर इसको लेकर राजनीति कर रहे हैं जो ठीक नहीं है। ये विषय न्यायपालिका का आंतरिक मामला है, हमें दुख है कि कांग्रेस पार्टी संविधान को ताक पर रख कर राजनीति कर रही है।

उन्होंने कहा, कांग्रेस ने न्यायपालिका के आंतरिक विषयों का राजनीतिकरण करने का प्रयास किया है और यह गलत है। ऐसा करके कांग्रेस ने जनता के सामने खुद को गिरा लिया है। कांग्रेस ने एक गैरराजनीतिक मसले का राजनीतिक फायदा उठाने का प्रयास किया है जो सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि हम में से किसी को न्यायपालिका के मुद्दोंं का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए और यह कांग्रेस पार्टी को यही सलाह है।  

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You