PAK में शाह नूरानी दरगाह में जबरदस्‍त धमाका, 52 की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी

  • PAK में शाह नूरानी दरगाह में जबरदस्‍त धमाका, 52 की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी
You Are HereTop News
Sunday, November 13, 2016-8:33 AM

क्वेटा (पाकिस्तान): पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिम इलाके में एक मुस्लिम धार्मिक स्थल में शनिवार को हुए एक विस्फोट में कम से कम 52 लोग मारे गए और सैंकड़ों लोग घायल हो गए। आंतकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। यह जानकारी संगठन की आधिकारिक समाचार एजेंसी ने दी है।  स्थानीय जिला आयुक्त हाशिम गजलजाई ने रायटर से बताया कि यह विस्फोट शाह नूरानी धार्मिक स्थल पर तब हुआ जब करीब सैंकड़ों लोग अंदर मौजूद थे। प्रांत के गृह मंत्री सरफराज बुगती ने बताया कि इस घटना में 52 लोगों की मौत हो गई है। गलजाई ने कहा कि इसमें 105 घायल हुए हैं जिसमें अधिकतर महिलायें और बच्चे हैं।

राहत एवं बचाव दल के अधिकारी हकीम नासी ने जियो टेलीविजन को बताया कि घायलों को पास के हब शहर और कराची ले जाया जा रहा है। बलूचिस्तान के प्रांतीय गृह सचिव अकबर हरिफल ने बताया कि सरकार ने हब से 25 एंबुलेंस को घटनास्थल की ओर रवाना किया गया है। बुगती ने कहा कि सेना बचाव अभियान दल की मदद कर रही है। दरगाह के संरक्षक नवाज अली ने कहा कि इस धार्मिक स्थल में हर दिन, सूर्यास्त के समय धमाल (अनुष्ठान नृत्य) का आयोजन होता है जिसमें बड़ी संख्या में लोग हिस्सा लेते है।

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में इस साल कई आतंकवादी हमले हुआ है, जिनमें से एक की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुडे संगठन ने ली थी। इस प्रांत से चीन और पाकिस्तान के बीच ग्वादर शहर से बन रहा आर्थिक गलियारे का रास्ता भी गुजरता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You