तेज बहादुर के बाद अब इस जवान ने BSF पर लगाए गंभीर आरोप, शेयर की वीडियो

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Oct, 2017 04:27 PM

bsf jawan says  bsf officer using jawans mess money for personally

तेज बहादुर के बाद एक और बीएसएफ जवान ने सेना के बड़े अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोला है। जवान ने अपना नाम नवरत्न चौधरी बताया है। नवरत्न चौधरी ने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर की है जिसमें उसने आरोप लगाया कि बीएसएफ के कई बड़ा अधिकारी जवानों के राशन के...

नई दिल्लीः तेज बहादुर के बाद एक और बीएसएफ जवान ने सेना के बड़े अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोला है। जवान ने अपना नाम नवरत्न चौधरी बताया है। नवरत्न चौधरी ने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर की है जिसमें उसने आरोप लगाया कि बीएसएफ के कई बड़ा अधिकारी जवानों के राशन के पैसों से प्रॉपर्टी का धंधा कर रहे हैं। जवान ने कई बटालियन का उदाहरण देकर अधिकारियों पर ये आरोप लगाए। जवान ने कहा कि कई बार अधिकारियों के खिलाफ शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जवान ने कहा कि बीएसएफ जवानों के मैस के पैसों का इस्तेमाल बतौर एटीएम करती है। चाहें निरीक्षण हो, ऑडिट तो या फिर किसी अधिकारी का दौरा हो उनकी खातिरदारी के लिए जवानों के मैस से ही पैसे निकाले जाते हैं।

जवानों के राशन के लिए 45-50 लाख रुपए जमा होते हैं। यह सारा पैसा कैश के रूप में जमा होता है लेकिन बड़े अधिकारी इन रुपयों को निकालकर दिल्ली में प्रॉपटी आदि खरीद लेते हैं और आगे प्रॉपटी डीलर बनते हैं। जवान ने वीडियो के साथ शिकायत की कॉपी फेसबुक पर अपलोड भी की है। जवान ने बताया कि उसने इसकी शिकायत भी की। इस पर जांच के आदेश तो दिए गए लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!