बटमालू घटना में BSF का जवाब: भारी पत्थराव और राइफल छीनने की कोशिश के बाद की फाइरिंग

  • बटमालू घटना में BSF का जवाब: भारी पत्थराव और राइफल छीनने की कोशिश के बाद की फाइरिंग
You Are HereNational
Monday, April 17, 2017-9:00 PM

श्रीनगर : सीमा सुरक्षा बल (बी.एस.एफ.) ने रविवार को कहा कि बटमालू इलाके में भारी पत्थराव और युवाओं द्वारा राइफल छीनने की कोशिश को रोकने के क्रम में जवानों ने फारिंग की। हिंसा के चलते लोगों पर नियंत्रण करने के लिए ‘हवाई फायरिंग’ की जिसमें एक 22 वर्षीय युवक का निधन हो गया। बी.एस.एफ . ने युवक के गोली लगकर मरने की बात को सही ठहराया है और इसकी पुष्टि भी कर दी है। हालांकि, अर्धसैनिक बलों ने जोर देकर कहा कि युवाओं द्वारा कर्मियों से राइफल छीनने से रोकने के दौरान ऐसा हुआ है। बी.एस.एफ . के कश्मीर डिवीजन के प्रवक्ता ने कहा कि फायरिंग के आरोपों की एक आंतरिक जांच जरूर की जानी चाहिए।


उन्होंने कहा कि घटना कल शाम को हुई जब बी.एस.एफ . का एक छोटा सा दल क्षेत्र से गुजर रहा था और बाटमालू में एसडी कॉलोनी के पास उन पर पत्थरबाजी शुरू कर दी गई। इसी बीच, कुछ युवाओं ने हमारे एक जवान से राइफल छीनने का प्रयास किया जिससे बचने के लिए जवान ने हवा में ओपन फायरिंग की। अचानक से एक गोली युवक को लगने से उसकी मौत हो गई। प्रवक्ता ने कहा कि हमारे जवानों का इरादा किसी को मारना नहीं था, लेकिन अपना बचाव करते-करते यह घटना घटी है।


प्रवक्ता ने कहा कि उनकी आंतरिक जांच के अलावा, बी.एस.एफ . भी पुलिस जांच के लिए कानून के अनुसार सहयोग करने के लिए तैयार है। इस बीच पुलिस ने कहा कि उन्होने बी.एस.एफ. प्राधिकरण से संपर्क करके आरोपी को उनको सौंपने का आग्रह किया है।

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You