गणतंत्र दिवसः इस साल पाक रेंजर्स को मिठाई नहीं देगी BSF

Edited By Punjab Kesari,Updated: 26 Jan, 2018 12:08 PM

bsf will not sweets to pak rangers this year

भारत इस बार अपने 69वें गणतंत्र दिवस का जश्न मना रहा है। हर साल भारत गणतंत्र दिवस पर पड़ोसी देश पाकिस्तान को भी मिठाई देकर उसका मुंह मीठा करवाता है लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। बॉर्डर पर बीएसएफ पाकिस्तानी सेना को मिठाई न देने का फैसला किया है।

नई दिल्लीः भारत इस बार अपने 69वें गणतंत्र दिवस का जश्न मना रहा है। हर साल भारत गणतंत्र दिवस पर पड़ोसी देश पाकिस्तान को भी मिठाई देकर उसका मुंह मीठा करवाता है लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। बॉर्डर पर बीएसएफ पाकिस्तानी सेना को मिठाई न देने का फैसला किया है। बीएसएफ ने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि पिछले काफी समय से लगातार पाक बॉर्डर पर गोलीबारी कर रहा है। बीते दिनों पाकिस्तान की ओर से लगातार सीज़फायर उल्लंघन किया गया था, जिनमें भारत के सात नागरिक समेत 13 लोग शहीद हुए थे।

पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर और एलओसी पर गोलीबारी हुई थी। भारतीय सेना ने इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। वहीं गुरुवार को भारत-पाकिस्तान सीमा पर जारी तनाव को कम करने के लिए पाकिस्तान रेंजर्स और बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स (BSF) के बीच फ्लैग मीटिंग हुई थी। पाकिस्तान की अपील पर ये मीटिंग की गई, इसमें दोनों ओर से सेक्टर कमांडर स्तर के अधिकारी शामिल हुए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!