पुणे में निर्माणाधीन इमारत गिरी, 9 की मौत

Edited By ,Updated: 29 Jul, 2016 11:14 PM

building under construction collapsed in pune

शहर के बलवाड़ी इलाके में आज एक निर्माणाधीन इमारत का एक स्लैब गिरने से कम से कम नौ मजदूरों ...

पुणे : शहर के बलवाड़ी इलाके में आज एक निर्माणाधीन इमारत का एक स्लैब गिरने से कम से कम नौ मजदूरों की मौत हो गई। मजदूर जब इमारत की ‘‘अनाधिकृत’’ 13 वीं मंजिल पर काम कर रहे थे तब यह दुर्घटना हुई। पुलिस उपायुक्त (जोन-तीन) बी टेली ने कहा, ‘‘हादसा दिन में करीब 11 बजे हुआ जब करीब 13-14 मजदूर निर्माणाधीन आवासीय इमारत की 13 वीं मंजिल पर काम कर रहे थे।’’ चतुषरिंगी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि घटना को लेकर मामला दर्ज किया जा रहा है। 
 
उन्होंने कहा, ‘‘मरने वाले सभी मजदूर बिहार के थे और पोस्टमार्टम के बाद शव उनके परिवारों को सौंप दिए जाएंगे।’’  पुणे नगर निगम (पीएमसी) के आयुक्त कुणाल कुमार ने कहा कि ‘‘पार्क एक्सप्रेस’’ परियोजना की 13 वीं मंजलि ‘‘अनाधिकृत’’ थी क्योंकि इमारत में केवल 12 मंजिलों के निर्माण की मंजूरी थी। घटना के बाद नगर निगम ने बिल्डर को ‘काम रोकने’ का नोटिस दिया और साथ ही घटनास्थल के आसपास दूसरे इमारतों के निर्माण रोकने का भी आदेश दिया।  
 
कुमार ने घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा कि निर्माण स्थल पर सुरक्षा के पर्याप्त एेहतियाती उपाय नहीं किए गए थे जिसके कारण हादसा हुआ। उन्होंने कहा, ‘‘गड़बड़ी पाए जाने पर दोषियों से कड़ाई से निपटा जाएगा और उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया।’’ नगर निगम के अनुसार यह परियोजना प्राइड पर्पल पॉपर्टीज एलएलपी की थी और अरविंद जैन, श्रवण अग्रवाल, शामकांत वानी और कैलाश वानी उसमेंे भागीदार हैं। इसी बीच नगर निगम के अधिकारियों ने कहा कि बिल्डर और वास्तुकार का पंजीकरण रद्द कर दिया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!