<

कैश स्कैम के 36 मामलों में हैरान कर देने वाली आय का खुलासा

  • कैश स्कैम के 36 मामलों में हैरान कर देने वाली आय का खुलासा
You Are HereNational
Wednesday, December 14, 2016-6:12 PM

नई दिल्ली : कैश के कालाबाजारियों पर सरकार और इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई जारी है। इनकम टैक्स विभाग ने जारी बयान में बताया कि देशभर में कैश स्कैम के 36 मामलों में 1,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की अघोषित आय का पता चला है। विभाग के मुताबिक 9 नवंबर से कर्नाटक और गोवा में अबतक 29.86 करोड़ रुपए कैश, 41.6 किलोग्राम सोना-चांदी, और 14 किलोग्राम गहना जब्त किया गया है। पकड़े गए कुल कैश में 20.22 करोड़ रुपए 2000 के नए नोटों में मिले हैं।

कर्नाटक में इनकम टैक्स के अधिकारियों ने उत्तरी बेंगलुरु के यशवंतपुरा अपार्टमेंट में रेड मारकर 2.89 करोड़ रुपए की अघोषित आय का पता लगाया। पकड़े गए कैश में 2.25 करोड़ रुपए 2000 के नए नोटों की शक्ल में था। मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है। बुधवार को इकम टैक्स के छापे में इनकम टैक्स ने गोवा के पणजी से 68 लाख के नए नोट बरामद किए गए हैं, जबकि चंडीगढ़ से 2 करोड़ 18 लाख रुपए के नए-पुराने नोट मिले हैं। इसके अलावा राजधानी दिल्ली के एक होटल से 3.25 करोड़ रुपए के पुराने नोट पकड़े गए हैं।

चंडीगढ़ में एक कपड़ा व्यापारी के घर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारकर 2 करोड़ 18 लाख रुपए जब्त किए गए हैं। कालेधन को सफेद करने के सबसे ज्यादा मामले कर्नाटक में ही सामने आए हैं। इनकम टैक्स विभाग, सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और स्थानीय पुलिस लगातार कालेधन के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। नोटबंदी के बाद बीते एक महीने में ऐसी कार्रवाई देशभर में कई जगहों पर की गई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You