इस विभाग के अफसरों के लिए महिला ने कहा कुछ एेसा, कि सीएम ने भेज दिए अपने दूत

  • इस विभाग के अफसरों के लिए महिला ने कहा कुछ एेसा, कि सीएम ने भेज दिए अपने दूत
You Are HereNational
Tuesday, January 09, 2018-8:05 PM

रायपुरः छत्तीसगढ़ में जनसुनवाई के लिए शुरु हुई वीडियो कानफ्रेंसिंग के पहले ही दौर में एक महिलाओं की शिकायत पर दो अधिकारी नप गए। दरअसल, सीएम रमन सिंह ने इन दिनों ई-जनदर्शन की शुरुआत की है। जशपुर जिले की की महिला सीता बाई ने वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपनी समस्या मुख्यमंत्री को बताई थी। 

जशपुर जिले की ग्राम पंचायत साल्हेकरा की सीता बाई ने अपनी शिकायत में कहा था कि गांव में बिजली पहुंचाने के लिए ट्रांसफार्मर लगा है लेकिन ज्यादातर समय वो खराब रहता है.। सुधारने के एवज में अधिकारी रुपयों की मांग करते हैं। इसके अलावा बिजली मुहैया नहीं होने के बाद भी उन्हें बिजली बिल थमा दिया जाता है। बिल न भरने पर मीटर कनेक्शन काट दिया जाता है।

इस पर सीएम रमन सिंह तुरंत एक्शन लेते हुए ऊर्जा विभाग के सचिव और बिजली वितरण कंपनी के एमडी को मौके पर जाने के निर्देश दिए। प्राथमिक जांच के बाद पीड़ित महिला की  शिकायत सही पाई गई। रिपोर्ट मिलते ही मुख्यमंत्री सचिवालय ने दोनों ही अफसरों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दे दिए। 

इसमें एक्जीक्यूटिव इंजिनियर आशीष टोप्पो और असिस्टेंट इंजिनियर संजय कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा इस मामले को लेकर दोनों अफसरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के भी निर्देश दिए गए हैं। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You