चिदंबरम ने पूछा सवाल, क्या मोदी भूल गए कि वे पीएम हैं

  • चिदंबरम ने पूछा सवाल, क्या मोदी भूल गए कि वे पीएम हैं
You Are HereNational
Tuesday, November 28, 2017-2:47 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए आज कहा कि चुनाव ‘‘मोदी, व्यक्ति’’ के बारे में नहीं हो रहे हैं बल्कि उनके ‘‘अच्छे दिन’’ के वादे के बारे में हो रहे हैं जो 42 महीनों के शासनकाल में भी नहीं आए। उन्होंने कई ट्वीट कर सवाल किया कि क्या मोदी यह बात भूल गए हैं कि वे प्रधानमंत्री हैं। कांग्रेस नेता ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘मोदी का चुनाव प्रचार उनके, उनके अतीत और गुजरात एवं गुजरातियों की कथित उपेक्षा के बारे में है। क्या वह भूल गए हैं कि वह भारत के प्रधानमंत्री हैं?’’ पूर्व गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री बेरोजगारी, निवेश में कमी, लघु एवं मध्यम उपक्रमों की बर्बादी, स्थिर निर्यात और मूल्यवृद्धि जैसे मुद्दों पर बात नहीं करते क्योंकि उनके पास ‘‘कड़वी सच्चाई’’ को लेकर कोई जवाब नहीं है।

महात्मा गांधी गुजरात के सपूत
चिदंबरम ने कहा कि मोदी भूल गए हैं कि महात्मा गांधी एक भारतीय थे और गुजरात के सपूत थे। उन्होंने कहा, ‘‘गांधीजी राष्ट्रपिता के रूप में सम्मानित थे और हैं और उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम का नेतृत्व करने के लिए माध्यम के तौर पर कांग्रेस को चुना था।’’ कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री और भाजपा अब सरदार वल्लभभाई पटेल को व्याकुलता से अपने नेता के रूप में पेश कर सकती है लेकिन पटेल ने भाजपा के मूल संगठन आरएसएस और उसकी विभाजनकारी विचारधारा को खारिज कर दिया था।

मोदी ने सोमवार को गुजरात में कांग्रेस पर करारा हमला करते हुए कहा था कि विपक्षी दल ‘‘भारत के लोगों की आकांक्षाओं से वाकिफ नहीं है और केवल लोगों को गुमराह करने तथा निराशा का माहौल पैदा करने में लगा हुआ है।’’ उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव को विकास में विश्वास और वंशवाद की राजनीति के बीच द्वंद्व बताते हुए कहा कि कांग्रेस को गुजरात कभी भी रास नहीं आया और वह चाहती है कि राज्य दूसरों से पीछे ही रहे।  मोदी ने कहा, ‘‘गुजरात मेरी आत्मा है और भारत मेरा परमात्मा। गुजरात की जमीन ने मेरा पालन किया है, मुझे मजबूती दी है।’’

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You