Subscribe Now!

मोदी के भाषण की दुनिया में चर्चा, चीन भी हुआ दीवाना

  • मोदी के भाषण की दुनिया में चर्चा, चीन भी हुआ दीवाना
You Are HereNational
Wednesday, January 24, 2018-5:10 PM

बीजिंगः स्विटजरलैंड के दावोस में विश्व आर्थिक सम्मेलन में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के उद्घोषीय भाषण की जहां दुनियाभर में चर्चा हो रही है वहीं मोदी के बयान  का चीन भी दीवाना हो गया है। मोदी ने अपने भाषण में परिवर्तन और संरक्षणवाद को दुनिया के सामने तीन सबसे बड़ी चुनौती बताया। दरअसल, पीएम मोदी ने कहा था कि ग्लोबलाइजेशन के मायने बदल रहे हैं ग्लोबलाइजेशन अपने नाम के विपरीत सिकुड़ता चला जा रहा है और बहुत से समाज और देश ज्यादा से ज्यादा आत्मकेंद्रित होते जा रहे हैं।

उन्होंने कहा था कि संरक्षणवाद यानी दुनिया के लिए अपने दरवाजे बंद करने की नीति का नया चलन आतंकवाद और जलवायु परिवर्तन से कम खतरनाक नहीं है। पीएम मोदी के इसी बयान का समर्थन करते हुए चीनी विदेश मंत्रालय ने भारत समेत दुनिया के सभी देशों के साथ समन्वय बढ़ाने का आह्वान किया है। साथ ही दुनिया की आर्थिक ग्रोथ बढ़ाने के लिए आर्थिक ग्लोबलाइजेशन को बढ़ावा देने की बात कही।

 चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संरक्षणवाद के खिलाफ दिया बयान सुना है । पीएम मोदी का बयान दर्शाता है कि मौजूदा वक्त में ग्लोबलाइजेश दुनिया का ट्रेंड बन गया है। इससे विकासशील देशों समेत सभी मुल्कों को लाभ पहुंचता है।संरक्षणवाद के खिलाफ लड़ने और ग्लोबलाइजेशन को बढ़ावा देने में भारत और चीन के बीच काफी समानता है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You