चीन ने खोली पाक‍िस्‍तान के इस झूठ की पोल, लगाई लताड़

You Are HereNational
Tuesday, July 18, 2017-3:56 PM

बीजिंग/नई दिल्लीः सीमा विवाद और डोकलाम को लेकर भले ही भारत और चीन के बीच तनाव चल रहा हो लेकिन दोनों ही देश किसी तीसरे को इसका फायदा नहीं उठाने देंगे यह बात आज चीन ने सिद्ध कर दी। दरअसल पाकिस्तान दोनों देशों के तनाव का लाभ उठाने की कोशिश में है और झूठी खबर अपने टीवी चैनलों पर दिखा रहा है। पाकिस्तान के एक चैनल ने भारत-चीन के युद्ध की फर्जी फोटो जारी की हैं। भारतीय सेना इसे पहले ही फर्जी खबर बता चुका है, अब चीनी मीडिया ने भी इसे झूठा करार दिया है।
PunjabKesari
चीन ने लगाई लताड़
पाकिस्तानी टीवी चैनल दुनया न्यूज ने दावा किया है कि चीनी सेना की ओर से किए रॉकेट अटैक में भारतीय सेना के 158 सैनिक मारे गए हैं। इसके अलावा सोमवार को हुए हमले में कई अन्य सैनिक घायल बताए जा रहे हैं। इस पर चीन के पीपल्स डेली ऑनलाइन ने पाकिस्तानी टीवी दुनिया न्यूज में चली खबरों को “आधारहीन” बताया है। चीनी अखबार ने लिखा है कि पाकिस्तानी मीडिया सोशल मीडिया और इंटरनेट के हवाले से ऐसी खबरें चल रहा है लेकिन ये मनगढ़ंत हैं। चीन की सत्ताधारी पार्टी के आधिकारिक अखबार ग्लोबल टाइम्स ने भी पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों को “आधारहीन और जाली” बताया है। चीन के कई अन्य मीडिया संस्थानों ने इस बारे में पाकिस्तानी मीडिया में चल रही खबरों का खंडन किया है। चीन में मीडिया पर सरकार का नियंत्रण है। ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी मीडिया जिन तस्वीरों को सिक्किम सीमा का बता रहा है वो कश्मीर की हैं।
PunjabKesari
भारतीय सेना ने बताया “कपटपूर्ण दुष्प्रचार
उर्दू चैनल दुनिया न्यूज ने न केवल टीवी पर फर्जी खबर चलाई बल्कि अपने वेबसाइट पर भारत और चीन के बीच चल रहे युद्ध की मनगढ़ंत कहानी के साथ जाली तस्वीरें भी जारी कर दीं। भारतीय सेना ने तस्वीरें सामने आने के कुछ देर बाद ही उन्हें फर्जी करार दे दिया। भारतीय सेना ने इसे पाकिस्तानी मीडिया का “कपटपूर्ण दुष्प्रचार” बताया। सोमवार (17 जुलाई) को भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा था कि “ये खबरें पूरी तरह बोगस और आधारहीन हैं, ये कपटपूर्ण और शरारतभरी हैं। ऐसी खबरों का बिल्कुल संज्ञान नहीं लेना चाहिए।” सिक्किम स्थित भारत चीन सीमा पर दोनों देशों के बीच एक महीन से अधिक समय से तनाव है लेकिन ऐसा हिंसक कुछ नहीं हुआ है।
PunjabKesari
बता दें कि सिक्किम स्थिति भारत-चीन सीमा पर ताजा विवाद छह जून को शुरू हुआ जब चीनी सेना ने भारतीय इलाके में स्थित बंकर को नष्ट कर दिया। वहीं भारत ने भूटान के डोकलाम इलाके में चीन द्वारा सड़क बनाने का विरोध किया। चीन इस इलाके को अपना डोंगलॉन्ग इलाका बताता है। डोकलाम में भारतीय और चीनी सैनिक आमने-सामने मानव-श्रृंखला बनाकर खड़े हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You