Subscribe Now!

डोकलाम में चीन ने फिर चली चाल, कांग्रेस ने सरकार से मांगा जवाब

You Are HereNational
Thursday, January 18, 2018-1:15 PM

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने डोकलाम क्षेत्र में चीनी सेना द्वारा बड़ा सैन्य ठिकाना बनाने को लेकर आ रही मीडिया रिपोर्टों और सेटेलाइट तस्वीरों पर चिंता जाहिर करते हुए आज कहा कि इस संबंध में सरकार को गुमराह करने की बजाय देश की जनता को असलियत बतानी चाहिए। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सीमाओं की सुरक्षा को लेकर देश की जनता को यह आश्वस्त करती रही है कि सीमा पर सब कुछ ठीक है। 
PunjabKesari
चीन ने बनाई 2 मंजिला इमारत
डोकलाम से चीनी सेना लौट चुकी है लेकिन मीडिया रिपोर्ट और सेटलाइट से ली गयी तस्वीरें बता रही हैं कि डोकलाम में चीनी सेना ने फिर बड़े क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने कहा कि डोकलाम क्षेत्र में चीनी सेना के कब्जे को लेकर आ रही रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि उसने वहां अपने सात हेली पैड बना लिए हैं, दो बहुत बड़े पार्किंग स्थलों का निर्माण कर दिया है तथा दो मंजिला विशाल टावर बनाया जा रहा है जिसके जरिए भारतीय सेना की गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। इसके अलावा वहां टैंक ट्रांसपोर्टरों को लाया जा रहा है और सेना का बड़ा ठिकाना तैयार कर लिया गया है। 

सेटेलाइट तस्वीरों से खुलासा
प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि इन रिपोर्टों को देखते हुए यह साफ हो गया है कि मोदी सरकार सीमाओं को सुरक्षित रखने में नाकाम हो रही है और सरकार सिर्फ बयानबाजी कर सीमाओं की सुरक्षा को लेकर देश की जनता को गुमराह कर रही है।बता दें कि गूगल अर्थ की मदद से निकाली गई तस्वीरों के आधार पर इलाके में जेडबीएल-09 आईएफवी या इंफैंट्री लड़ाकू वाहनों की तैनाती की आशंका है। छोटे टैंकों की पार्किंग भी नजर आ रही है। चीनी सेना के 100 से ज्यादा सैनिकों के भी वहां होने की बात कही जा रही है। यहां भी माना जा रहा है कि कई टुकड़ी टेंट के अंदर हैं जिनकी मौजूदगी का पता सैटेलाइट तस्वीरों से नहीं चल पा रहा है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You