भारत में नोटबंदी के फैसले को चीन ने सराहा, कहा- बहादुरी भरा कदम

  • भारत में नोटबंदी के फैसले को चीन ने सराहा, कहा- बहादुरी भरा कदम
You Are HereBusiness
Monday, November 14, 2016-7:13 PM

नई दिल्लीः मोदी सरकार के नोट बंदी के फैसले की विपक्ष आलोचना कर रहा है। जनता में भी काफी जगह रोष देखा जा रहा है लेकिन दूसरे देश के लोग इस फैसले की सराहना कर रहे हैं। चीनी मीडिया ने पीएम मोदी के फैसले को सराहा है। वहां के आधिकारिक मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने इस फैसले को हैरतअंगेज और बहादुरी भरा कदम कहा है। हालांकि चीन ये भी मानता है कि सिर्फ नोट बंदी के फैसले से भ्रष्टाचार पर लगाम नहीं लगाई जा सकती है।

चीन के सरकारी अखबार ने लिखा की पीएम ने कड़ा कदम उठा कर ये साफ कर दिया है कि उनकी मंशा काला धन को रोकने की है। चीन ने ये भी माना कि भारत के कई बड़े शहरों में बिना बिल और कैश में काम होता है। जिसमे ज्यादातर बड़े नोटों का इस्तेमाल किया जाता है। इसी वजह से वहां करप्शन काफी बढ़ा था। मोदी सरकार के इस फैसले से ऐसे कामों पर लगाम लगाई जा सकती थी।

चीन ने पीएम मोदी को शी जिन-पिंग की नीतियों से नसीहत लेने की बात कही है। उन्होने लिखा की जिस तरीके से शी जिन पिंग ने चीन में भ्रष्ट अधिकारियों को जेल की सलाखों के पीछे धकेला था। उन्होंने लिखा की अगर भारत में ऐसी कार्रवाई होंगी तो वहां के भ्रष्ट अधिकारियों के दिल में डर बैठेगा।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You