अनंतनाग, कुपवाडा में सुरक्षाबलों से भिड़े छात्र

  • अनंतनाग, कुपवाडा में सुरक्षाबलों से भिड़े छात्र
You Are HereNational
Friday, May 19, 2017-7:14 PM

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग और उतर कश्मीर के कुपवाड़ा जिलों में शुक्रवार को छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच झड़पें हुई। झड़पों की वजह से आम जनजीवन प्रभावित हो गया। अनंतनाग के जंगलात मंडी, लालचौक, रेशीबाजार इलाकों में आज सुबह स्थानीय युवक और छात्र सडक़ों पर उतर आए और बाजार को खुलने से रोक दिया। इस दौरान पुलिस मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को खदेडऩे की कोशिश की।


छात्रों ने पुलिस कार्रवाई के विरोध में सुरक्षाबलों पर पत्थराव किया जिसके बाद पुलिस ने आंसू गेस का इस्तेमाल किया। दोनो पक्षों के बीच झड़पें हुई जिसमें कुछ लोगों के घायल होने की खबर हैं। इससे पहले गत रात शहर में पुलिस की मनमानी के खिलाफ झड़पें हुई। प्रदर्शनकारियों जिनमें स्थानीय युवक और कुछ छात्र भी शामिल थे ने पुलिस पर पत्थराव किया। पुलिस ने कुछ युवकों को भी गिरफ्तार कर लिया।


उधर, कुपवाडा के क्रालपुरा इलाके में आज हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्र स्कूल से बाहर आ गए और  मैन चौक में विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को खदेडऩे के लिए कार्रवाई की जिसके बाद छात्रों ने उनपर पत्थराव किया। पत्थराव कर रहे छात्रों को खदेडऩे के लिए पुलिस ने आंसू गेस का इस्तेमाल किया।
स्थानीय लोगों के अनुसार झड़पों की वजह से क्षेत्र में पूर्ण हड़ताल रही। हालांकि, बाद में हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्र वापस स्कूल चले गए लेकिन क्षेत्र में हड़ताल का अनुभव किया गया।


एस.एच.ओ. क्रालपुरा के अनुसार स्कूल से बाहर आने तक स्थिति सामान्य थी लेकिन छात्रों ने पुलिस पार्टी पर पत्थराव किया जो नियिमत ड्यूटी पर थे।

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You