सचिन पायलट ने कहा, चुनावी वायदे पूरे नहीं करने पर माफी मांगे वसुंधरा राजे

Edited By ,Updated: 13 Dec, 2016 02:57 PM

cm public apology for election promises  sachin pilot

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने राज्य की भाजपा सरकार पर चुनावी वायदे पूरे नही करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसके लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को सार्वजनिक रुप से माफी मांगनी चाहिए।

जयपुर: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने राज्य की भाजपा सरकार पर चुनावी वायदे पूरे नही करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसके लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को सार्वजनिक रुप से माफी मांगनी चाहिए। पायलट ने आज राज्य सरकार के तीन वर्ष के कामकाज को घोर निराशावादी और प्रदेश के विकास को अवरूद्व करने वाला बताते हुए कहा कि सरकार हर मोर्चे पर असफल रही है। उन्होंने आंकडे देते हुये बताया कि प्रदेश में लगातार बिगडती कानून व्यवस्था की स्थिति के कारण बलात्कार, हत्या, अपहरण और अनुसूचित जाति एवं जनजाति उत्पीड़न के मामले बढ रहे है। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति उत्पीड़न में देश में राजस्थान पहले नंबर पर आ गया है जबकि महिला शोषण और बलात्कार में तीसरे स्थान पर आ गया है। इसी तरह हत्या अपहरण के मामलों में भी लगातार बढोतरी हो रही है।

उन्होंने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर एकतरफा और मनमाने निर्णय लेने का आरोप लगाते हुये कहा कि इसी कारण न्यायालय द्वारा सरकार को लगातार फटकार मिल रही है। न्यायालय द्वारा विशेष पिछड़ा वर्ग (एसबीसी) आरक्षण को रद्द करने का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष के साथ सर्वसम्मति से बनाये गये कानून की सही ढंग से पैरवी नही करने के कारण ही न्यायालय ने कानूनी और प्रशासनिक आधार पर इसे रद्द कर दिया। इससे लगता है कि सरकार की नीति और नीयत आरक्षण देने की नही है। उन्होंने प्रदेश में किसानों द्वारा आत्महत्या करने की चर्चा करते हुये कहा कि सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण 60 से अधिक किसानों ने आत्महत्या कर ली लेकिन किसानों की बिजली, पानी और सडक की समस्याओं के समाधान की तरफ ध्यान नही दिया जा रहा हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!