‘60 दिन में 600 चेतावनी’’ वाली योगी सरकार किसान कर्ज पर श्वेत पत्र लाए: कांग्रेस

  • ‘60 दिन में 600 चेतावनी’’ वाली योगी सरकार किसान कर्ज पर श्वेत पत्र लाए: कांग्रेस
You Are HereNational
Saturday, May 20, 2017-1:58 PM

लखनऊ: प्रदेश की योगी सरकार को ‘‘60 दिन में 600 चेतावनी’’ और ‘प्रचार एवं लीपापोती’’ वाली सरकार बताते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने आज कहा कि केंद्र की मोदी सरकार तो किसानों को राहत और कर्जमाफी के नाम पर धोखा तो दे ही रही थी अब वही काम उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भी कर रही है। उन्होंने प्रदेश सरकार से किसानों की कर्ज माफी पर श्वेत पत्र लाने की मांग की।  केंद्र की भाजपा सरकार के तीन साल पूरे होने पर उन्होंने कहा कि केंद्र के उपेक्षित रवैये से देश में 35 किसान रोज आत्महत्या कर रहे हैं, और यह सरकार आजादी के 70 साल बाद किसानों की सबसे ज्यादा उपेक्षा करने वाली सरकार बन गयी है।

 सरकार न किसान से समर्थन मूल्य पर अनाज खरीदती है और न ही बाजार में किसानों को सही दाम मिलते हंै। भाजपा ने केंद्र में चुनाव जीतने के लिए अपने घोषणा पत्र में कहा था कि किसानांे को लागत का 50 प्रतिशत ज्यादा समर्थन मूल्य दिया जायेगा, मगर सत्ता हासिल करने के बाद सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र देकर कहा कि लागत का पचास प्रतिशत ज्यादा समर्थन मूल्य किसानों को नहीं दिया जा सकता है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला और प्रदेश अध्यक्ष राज बबर ने आज यहां कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित एक पत्रकार वार्ता में केंद्र की भाजपा सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर उसे घेरा, साथ ही प्रदेश की दो महीने पुरानी भाजपा की योगी सरकार को ‘60 दिन में 600 वादेे’’ और लीपापोती वाली सरकार भी बता डाला। 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में दो करोड़ 15 लाख छोटे एवं सीमांत किसान परिवारों में से केवल 86 लाख 88 हजार किसान बैकिंग व्यवस्था के दायरे में है, जबकि दो करोड़ 15 लाख किसानों में सेे एक करोड़ 28 लाख किसान साहूकार के कर्जदार हैं उनकांे कर्जा माफी का एक फूटी कौड़ी का फायदा नहीं मिला है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You