नए नोटों पर उर्जित पटेल के साइन पर कांग्रेस ने PM से पूछे सवाल

  • नए नोटों पर उर्जित पटेल के साइन पर कांग्रेस ने PM से पूछे सवाल
You Are HereTop News
Tuesday, November 15, 2016-3:23 PM

इंदौर: नोटबंदी की घोषणा के बाद विपक्ष सरकार को घेरने की पूरी तैयारी में है वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के मध्य प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर सवाल उठाया है कि नए नोट छापने की प्रक्रिया जब 6 महीने पहले ही शुरू कर दी गई थी तो नए नोट पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर के तौर पर उर्जित पटेल के दस्तखत कैसे हैं, जबकि उन्होंने यह जिम्मेदारी इसी साल सितंबर में संभाली है।

सोमवार को मध्य प्रदेश के नेपानगर विधानसभा उप-चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करने इंदौर पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि '500 और 1,000 रुपए की नोटबंदी के मद्देनजर नए नोट लाने की प्रक्रिया 6 माह पहले से चलाने का दावा किया जा रहा है, मगर इन नोटों पर आरबीआई के गवर्नर के तौर पर उर्जित पटेल के साइन कैसे हैं, जबकि पटेल ने नौवें महीने (सितंबर) में यह जिम्मेदारी संभाली है।

उन्होंने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि देश का मेहनतकश, गरीब आदमी कई दिनों से समस्याएं झेल रहा है, उनके पास खाना खाने तक के पैसे नहीं हैं। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने अपने एक संबोधन में कहा था कि वह पिछले काफी महीनों से इस मामले पर काम कर रहे थे और 'सरकार बनाते ही उन्होंने कालेधन पर कदम उठाया था। उनकी कैबेनिट ने पहले दिन ही एसआईटी गठित की थी।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You