कांग्रेस आरक्षण का वादा कर पटेलों को ‘‘ठग’’ रही है : जेटली

  • कांग्रेस आरक्षण का वादा कर पटेलों को ‘‘ठग’’ रही है : जेटली
You Are HereNational
Tuesday, November 21, 2017-12:37 AM

अहमदाबाद : केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता अरुण जेटली ने सोमवार को कहा कि पाटीदार समुदाय को आरक्षण देने का कांग्रेस का वादा कुछ नहीं बल्कि वोटों की खातिर ‘छलावा’ है । उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय शिक्षा एवं नौकरियों में आरक्षण की सीमा 50 फीसद तय कर चुका है।

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रभारी जेटली ने कहा कि विकास का विरोध करने के बाद अब कांग्रेस ने सामाजिक विभाजन पैदा कर चुनाव लडऩे की रणनीति तैयार की है लेकिन वह सफल नहीं होगी। वित्त मंत्री ने कहा, ‘‘आरक्षण के संबंध में उ‘चतम न्यायालय के फैसले स्पष्ट हैं। उच्चतम न्यायालय ने 50 फीसद की सीमा तय कर दी है और उस सीमा का उल्लंघन करना अपने आप को या अन्य को ठगना है।’’

जेटली से कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल द्वारा हार्दिक पटेल की अगुवाई वाले संगठन को पाटीदारों के लिए 50 फीसद से हटकर आरक्षण दिलाने के दिए गए आश्वासन के बारे में पूछा गया था।

सिब्बल ने कथित रूप से कहा था कि कांग्रेस अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के वर्तमान आरक्षण में छेड़छाड़ नहीं करना चाहती और वह पाटीदारों को उससे हटकर आरक्षण देगी। जेटली ने कहा कि गुजरात के लिए भाजपा का घोषणा पत्र तैयार है और इसे जारी करने की तारीख की घोषणा जल्दी ही की जाएगी।   

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You