सुरक्षाकर्मियों को लेकर राजनीति न करे कांग्रेस : जीतेंद्र सिंह

  • सुरक्षाकर्मियों को लेकर राजनीति न करे कांग्रेस : जीतेंद्र सिंह
You Are HereTop News
Friday, February 17, 2017-7:21 PM

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जीतेंद्र सिंह ने कहा कि वह कांग्रेस समेत तमाम राजनीतिक गुटों से अपील करते हैं कि सुरक्षाकर्मियों के मनोबल को ताक पर रखकर किसी तरह की राजनीति ने करें। जीतेंद्र सिंह का यह बयान कांग्रेस और नैशनल कॉन्फ्रेंस के उस आरोप के बाद आया जिसमें कहा गया था कि सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को युवाओं को समझाना चाहिए न कि गुंडागर्दी भरी भाषा का इस्तेमाल करना चाहिए।

वीरवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने हिदायत भरे लहजे में कहा था कि सैन्य ऑपरेशन के दौरान जवानों पर पथराव करने वाले लोगों को आतंकवादियों का सहयोगी माना जाएगा और उनसे सख्ती से निपटा जाएगा। जनरल रावत ने कहा था कि जो लोग आईएसआईएस और पाकिस्तान के झंडे दिखाकर आतंकवाद की मदद करना चाहते हैं उनको देश विरोधी माना जाएगा और बख्शा नहीं जाएगा।

राजनीति के लिए अलगाववादी भाषा बोलती है कांग्रेस
सेना प्रमुख के इसी बयान के बाद कांग्रेस और अन्य पार्टियों ने कहा कि जनरल रावत को इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करने से पहले सोचना चाहिए। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता मुस्तफा कमल ने कहा था कि इस तरह की भाषा तो गुंडे इस्तेमाल करते हैं। जीतेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कि पार्टी खुद से इतनी निराश है कि ऐसे शब्द ला रही है जिसे लोकतंत्र के इतिहास में आज तक इस्तेमाल नहीं किया गया। जीतेंद्र ने कहा कि कांग्रेस जो अपने आपको राष्ट्रीय दल कहती है, सस्ती राजनीति के लिए अलगाववादियों की भाषा बोलने पर मजबूर हो गई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You