Subscribe Now!

BJP और मोदी समाज को बांटने में लगे हैं: राहुल गांधी

  • BJP और मोदी समाज को बांटने में लगे हैं: राहुल गांधी
You Are HereNational
Friday, September 08, 2017-3:34 PM

नांदेड़: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज आरोप लगाया कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता में कायम रहने के लिए समाज को बांटने में लगे हुए हैं।  उन्होंने पार्टी की रैली में कहा कि केवल कांग्रेस की विचारधारा के जरिये भाजपा और आरएसएस से मुकाबला किया जा सकता है। गांधी ने नोटबंदी को लेकर भी मोदी की अगुवाई वाली सरकार पर हमला बोला और कहा कि वह कार्यक्रम पूरी तरह फ्लॉप रहा।   कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘पूरा भारत जानता है कि इससे भारत के ‘चोरों’ का कालाधन सफेद हुआ।’’ 

 उन्होंने कहा, ‘‘पहले उन्होंने कहा कि नोटबंदी से आतंकवाद पर लगाम लगेगी। इसके बाद उन्होंने कहा कि इससे काले धन पर रोक लगेगी। भारत में हर कोई इस सच्चाई को जानता है कि 90 फीसदी कालाधन रियल एस्टेट में है।’’  गांधी ने कहा, ‘‘मुझे यह नहीं पता कि मोदी किसानों, गरीब श्रमिकों और घरेलू महिलाओं की नकदी के पीछे क्यों पड़े हुए हैं।’’  उन्होंने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि उसने इस बात की घोषणा में करीब एक वर्ष का समय लगा दिया कि अमान्य घोषित किये जा चुके करीब 99 फीसदी नोट सरकार के पास लौट आए हैं।   उन्होंने जीडीपी के आंकड़ों में गिरावट के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहराया।   

गांधी ने कहा, ‘‘इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा? इसके लिए प्रधानमंत्री जिम्मेदार हैं।’’  कांग्रेस उपाध्यक्ष के अनुसार भाजपा और मोदी की समाज को बांटने की कोशिश के कारण रोष का माहौल बन रहा है।  

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You