RSS प्रमुख का भाषण प्रत्येक भारतीय का अपमान: राहुल गांधी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Feb, 2018 04:13 PM

congress rahul ghandi mohan bhagwat

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर सेना और देश के लिए प्राणों की आहूति देने वाले लोगों का ‘अपमान’ करने का आरोप लगाया। राहुल ने भागवत पर उनकी इस टिप्पणी को लेकर हमला बोला कि आरएसएस सेना की तुलना में सैन्य र्किमयों को तेजी...

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर सेना और देश के लिए प्राणों की आहूति देने वाले लोगों का ‘अपमान’ करने का आरोप लगाया। राहुल ने भागवत पर उनकी इस टिप्पणी को लेकर हमला बोला कि आरएसएस सेना की तुलना में सैन्य र्किमयों को तेजी से ‘तैयार’ कर सकता है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आरएसएस प्रमुख का भाषण प्रत्येक भारतीय का ‘अपमान’ है तथा उन्होंने आरएसएस से माफी की मांग की। 

आरएसएस को मांगनी चाहिए माफी 
उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘आरएसएस प्रमुख का भाषण प्रत्येक भारतीय का अपमान है क्योंकि इससे हमारे देश के लिए जान देने वाले प्रत्येक व्यक्ति का अपमान हुआ है। हमारे शहीदों एवं हमारी सेना का अपमान करने के लिए भागवत आपको शर्म आनी चाहिए। उन्होंने हैशटैग कर लिखा आरएसएस को माफी मांगनी चाहिए।’’ बिहार में आरएसएस कार्यकर्ताओं को कल संबोधित करते हुए भागवत ने कहा था, ‘‘संघ तीन दिन के भीतर सैन्यकर्मी तैयार कर देगा जिसे करने में सेना को 6-7 माह लगते हैं। यह हमारी क्षमता है। यदि देश को इस प्रकार की स्थिति का सामना करना पड़ा और संविधान की अनुमति हुई तो मोर्चा संभालने के लिए स्वयंसेवक तैयार रहेंगे।’’ हालांकि आरएसएस ने बाद में स्पष्टीकरण दिया कि उसके प्रमुख के भाषण को गलत ढंग से पेश किया गया। 

भागवत ने दिया था सेना पर बयान
गौरतलब है कि मोहन भागवत ने कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो देश के लिए लडऩे की खातिर आरएसएस के पास तीन दिन के भीतर सेना तैयार करने की क्षमता है। छह दिवसीय मुजफ्फरपुर यात्रा के आज अंतिम दिन सुबह जिला स्कूल मैदान में आरएसएस के स्वयं सेवकों को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि सेना को सैन्यर्किमयों को तैयार करने में छह—सात महीने लग जाएंगे, लेकिन संघ के स्वयं सेवकों को लेकर यह तीन दिन में तैयार हो जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!