गुजरात चुनाव: हार्दिक के दबाव में अाई कांग्रेस, 5 सीटों पर नए उम्मीदवार उतारने की तैयारी

  • गुजरात चुनाव: हार्दिक के दबाव में अाई कांग्रेस, 5 सीटों पर नए उम्मीदवार उतारने की तैयारी
You Are HereNational
Monday, November 20, 2017-8:39 PM

नेशनल डेस्कः गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तरफ से जारी पहली सूची में बदलाव हो सकता है। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के विरोध के बाद कांग्रेस 5 सीटों पर नए उम्मीदवार मैदान में उतार सकती है। बताया जा रहा है कि इनमें दो सीटें सूरत क्षेत्र की हैं, जिसे पाटीदारों का गढ़ माना जाता है।

इससे पहले रविवार को कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए 77 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी लेकिन सूची सामने आते ही हार्दिक पटेल के समर्थक इसके विरोध में उतर आए। आंदोलन समिति के सदस्यों ने आरोप लगाया कि टिकट वितरण में उन्हें नजरअंदाज किया गया है।

पाटीदार आंदोलन से जुड़े नेता दिनेश बंभानिया ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमारी कोर कमिटी को विश्वास में लिए बिना ही सदस्यों के लिए टिकटों का ऐलान कर दिया। इसके बाद समिति ने कांग्रेस के उम्मीदवारों के विरोध की भी धमकी दी है। 

इन हालातों को देखकर कांग्रेस ने अब सूची में बदलाव के संकेत दिए हैं। माना जा रहा है कि 5 सीटों पर फिलहाल बदलाव किया जाएगा। पहले चरण के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 21 नवम्बर है। ऐसे में माना जा रहा है कि पार्टी सीधे इन सीटों पर दूसरे प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर सकती है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You