भरी कोर्ट में महिला वकील को धमकी- कपड़े फाड़कर इज्जत तार-तार कर दूंगा!

  • भरी कोर्ट में महिला वकील को धमकी- कपड़े फाड़कर इज्जत तार-तार कर दूंगा!
You Are HereChandigarh
Tuesday, November 22, 2016-1:44 AM

चंडीगढ़, (बृजेन्द्र): डिस्ट्रिक्ट कोर्ट कांप्लैक्स में एक महिला एडवोकेट का रास्ता रोक एक बाप-बेटे ने उनके साथ बदतमीजी की और आरोपी युवक ने महिला एडवोकेट को धमकी दी कि वह उसके कपड़े फाड़ उसकी इज्जत तार-तार कर देगा। 17 नवम्बर को घटी इस घटना के 4 दिन बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने के चलते एक रिपे्रजेंटेशन डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन द्वारा आई.एस.बी.टी. 43 इंचार्ज को दी गई है। वहीं, मामले में एस.एस.पी. को भी कार्रवाई न होने की सूरत में रिप्रेजेंटेशन देने की बात कही गई है।

बार ने यू.टी. पुलिस को कोर्ट परिसर में महिला एडवोकेट के साथ हुए दुव्र्यवहार पर आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के उप प्रधान विनोद कुमार वर्मा समेत अन्य सदस्यों की तरफ से यह रिप्रेजेंटेशन दी गई है। इससे पहले डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के एक सीनियर एडवोकेट ने भी हाईकोर्ट के एडवोकेट पर उनसे कोर्ट काम्प्लैक्स में मारपीट का केस दर्ज करवाया था। वहीं, बाद में हाईकोर्ट एडवोकेट की शिकायत पर सैक्टर-36 थाना पुलिस ने क्रॉस केस दर्ज कर दिया था।

महिला एडवोकेट की शिकायत

महिला एडवोकेट रिधि सचदेवा ने सैक्टर 20-ए के योगेश राजपाल और ओम प्रकाश राजपाल के खिलाफ संबंधित शिकायत दी थी। उन्होंने कहा है कि उनके भाई नितिन कुमार विदेश में रह रहे हैं और उनकी पत्नी ने उनके व परिवार के खिलाफ कई शिकायतें दे रखी हैं। बीते 17 नवम्बर को ऐसा ही एक केस ए.डी.जे. की कोर्ट में लगा हुआ था। केस की सुनवाई के बाद जब महिला वकील अपने माता-पिता के साथ वापिस आ रही थी तो उनके भाई की पत्नी के भाई और पिता योगेश राजपाल और ओम प्रकाश राजपाल ने उन्हें रोक कर धमकाया कि वह उन्हें ट्रक के नीचे देकर खत्म कर देंगे।

 महिला वकील ने कहा कि योगेश राजपाल ने उनका हाथ पकडऩे की कोशिश की और दोनों ने महिला एडवोकेट और उनकी मां के समक्ष अश्लील हरकतें की। वहीं, जब महिला एडवोकेट के पिता ने बचाव की कोशिश की तो योगेश राजपाल ने उन्हें धक्का देते हुए महिला एडवोकेट को कहा कि वह उनके कपड़े फाड़ उनकी इज्जत तार-तार कर देगा। महिला वकील की शिकायत के मुताबिक यह लोग पहले भी धमका चुके हैं और ओम प्रकाश राजपाल ने उनके भाई को धमकाया कि वह 5 करोड़ की सुपारी देकर पूरे परिवार को मरवा देगा। इससे पहले भी पुलिस को इस संबंध में शिकायतें दी जा चुकी हैं। इन लोगों को शिकायत में प्रभावी व्यक्ति बताया गया है, जिसके चलते संबंधित शिकायतों पर कार्रवाई नहीं की गई। वहीं मंगलवार को एस.एस.पी. को मामले में शिकायत सौंपे जाने की बात कही गई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You