ये है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद की बेटी, जीती है ऐसी LIFE

You Are HereNational
Wednesday, September 13, 2017-5:24 PM

नई दिल्ली: 1993 मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की  ब्रिटेन सरकार ने करीब 4000 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। बताया जा रहा है कि दाऊद ने अपनी प्रॉपर्टी का बड़ा हिस्सा बेटी माहरुख के नाम किया हुआ है।  इसी क्रम में हम आपको बताने जा रहे हैं दाऊद इब्राहिम की फैमिली के बारे में।

PunjabKesariजुबीना जरीना है दाऊद की पत्नी का नाम 
दाऊद की पत्नी का नाम महजबीन उर्फ जुबीना जरीना है। दाऊद के चार बच्चे है जिनमें एक लड़का और तीन लड़कियां शामिल है। दाऊद की सबसे छोटी बेटी की मौत हो चुकी है। दाऊद के बेटे का नाम मोइन नवाज और बड़ी बेटी का नाम माहरुख है। 

PunjabKesari
मियांदाद के बेटे से हुई दाऊद की बेटी की शादी 
दाऊद इब्राबिम की दूसरी बेटी का नाम माहरीन और सबसे छोटी बेटी (तीसरी) मारिया जो अब इस दुनिया में नहीं है। दाऊद की बड़ी बेटी माहरुख की शादी पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद मियादांद से हुई। इनकी शादी मक्का की एक मस्जिद में हुई थी, जबकि वलीमा दुबई के ग्रैंड हयात होटल में हुआ था। सभी की निगाहें इस निकाह पर थीं। दाऊद की बेटी माहरुख की तस्वीरों को देखने पर लगता है कि वो लेविश लाइफ जीती है। 

PunjabKesariदाऊद की यूएई में  है 5 हजार करोड़ की प्रापर्टी
हाल ही में खुलासा हुआ था कि दाऊद इब्राहिम की यूएई में 5 हजार करोड़ की प्रापर्टी है। जांच में पता चला कि दाऊद ने संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा अपनी बेटी माहरुख और दामाद जुनैद मियांदाद के नाम कर दिया गया है। फिलहाल यूएई सरकार दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी सीज करने में जुटी हुई है। इसकी जानकारी यूएई सरकार ने भारत सरकार को दी है।

PunjabKesariकई कंपनियां हैं दाऊद के नाम
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दाऊद पर तैयार हुए डॉजियर में अल नूर डायमंड्स, ओएसिस पावर एलसीसी नाम के फर्म है। इसके अलावा डॉलफिन कंस्ट्रक्शन, ईस्ट-वेस्ट एयरलाइन्स, किंग वीडियो और मोइन गारमेंट्स नाम की कंपनियां भी दाऊद के नाम है। इन सभी कंपनियों की देखरेख भी डी-कंपनी के मेंबर्स ही करते हैं। 

PunjabKesari


 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You