बहस का असर व्यक्तिगत रिश्तों पर नहीं पड़ना चाहिए: वसुंधरा

  • बहस का असर व्यक्तिगत रिश्तों पर नहीं पड़ना चाहिए: वसुंधरा
You Are HereNational
Monday, October 23, 2017-9:13 PM

जयपुर: राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि सदन में होने वाली बहस का असर व्यक्तिगत रिश्तों पर नहीं पडऩा चाहिए। राजे सोमवार को यहां पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत की जयंती पर आयोजित वरिष्ठ विधायक सम्मान समारोह में बोल रही थी।

उन्होंने कहा कि सदन में पक्ष-विपक्ष में कई मुद्दों को लेकर स्वस्थ बहस होती है। इसका असर व्यक्तिगत रिश्तों पर नहीं पडऩा चाहिए। उन्होंने शेखावत को याद करते हुए कहा कि वह आज यहां तक पहुुंची है उसमें शेखावत के मार्गदर्शन का अह्म योगदान है। उन्होंने कहा कि सुंदर सिंह भण्डारी चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से अलग-अलग राजनीतिक दलों से जुड़े वरिष्ठ विधायकों का पिछले कुछ सालों से जो सम्मान किया जा रहा है वह एक अच्छी पहल है।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने कहा कि संसद के दोनों सदनों और विधानसभाओं में आजकल सत्र हंगामे की भेंट चढ़ जाते हैं। इससे जनहित के मुद्दों पर सार्थक बहस नहीं हो पाती। ऐसा प्रयास होना चाहिए कि अच्छे माहौल में जन समस्याओं पर चर्चा हो और सदन की कार्यवाही हंगामे की भेंट नहीं चढ़े। इस मौके गृहमंत्री एवं ट्रस्ट के अध्यक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भी अपने विचार व्यक्त किए। समारोह में राजे सहित नौ वरिष्ठ विधायकों को सम्मानित किया गया। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You