नोटबंदी का फैसला वापस लेने का सवाल नहीं : वित्त मंत्री

  • नोटबंदी का फैसला वापस लेने का सवाल नहीं : वित्त मंत्री
You Are HereTop News
Thursday, November 17, 2016-8:52 PM

नई दिल्ली : वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा नोटबंदी के फैसले को वापस लेने की मांग को खारिज करते हुए आज सभी राजनीतक दलों से इसका समर्थन करने की अपील करते हुए कहा कि इसका सवाल ही नहीं है।

जेटली ने एक इलेक्ट्रॉनिक संवाद समिति को दिए साक्षात्कार में कहा कि नोटबंदी से पीछे हटने का सवाल ही नहीं है। अगले कुछ दिनों में दुनिया का सबसे बड़ा नोट बदलने का अभियान पूरा हो जाएगा। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से इसका समर्थन करने की उम्मीद जताते हुए कहा कि इससे भारतीय अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी।

कांग्रेस के विरोध का उल्लेख किए जाने पर उन्होंने कहा कि वह एक राष्ट्रीय पार्टी और उसे इसका अवश्य समर्थन करना चाहिए न कि इसमें बाधक बनाना चाहिए और इसका पाकिस्तान के आतंकवादियों से तुलना कर गैर-जिम्मेदार बनना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस के विरोध की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि कालेधन और आतंकवाद के वित्त पोषण से निपटने के इस निर्णय का विरोध करने के पीछे उसका क्या निहित स्वार्थ है। एटीएम और बैंकों में उमड़ रही भारी भीड़ के सवाल पर उन्होंने कहा कि बैंकों ने पिछले सात दिन में भीड़ बहुत कम की है और अफरातफरी नहीं है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोगों को असुविधा हुई है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You