पकड़ा गया 'दयावान' चोर, अमीरों की दौलत चुराकर गरीब बेटियों की कराता था शादी

  • पकड़ा गया 'दयावान' चोर, अमीरों की दौलत चुराकर गरीब बेटियों की कराता था शादी
You Are HereNational
Tuesday, July 18, 2017-11:01 AM

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे रियल लाइफ के रॉबिन हुड को गिपफ्तार किया है जो दिल्ली के पॉश कालोनियों में चोरी करता था लेकिन चोरी की रकम को गरीबों में बांट देता था। वह चोर चोरी के पैसों से अपने गांव में गरीब लड़कियों की शादी कराता था और हेल्थ कैम्प लगवाता था। साथ ही वह एक लैविश लाइफ जीता था। 

पांचवीं फेल इस युवक का नाम इरफान है, जो फिलहाल दिल्ली पुलिस के चंगुल में है। पुलिस रिकॉर्ड में उसके ऊपर सेंधमारी-चोरी के 12 मामले दर्ज हैं। उसे महंगी कार से चलने और महंगी घडिय़ां पहनने का शौक है। 6 जुलाई को जब दिल्ली पुलिस की टीम ने इरफान को उसके गांव से गिरफ्तार किया तब वह रॉलेक्स घड़ी पहने हुए था, जिसे उसने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के एक बंगले से चुराया था।

पुलिस का कहना है कि इरफान बेहद शातिर चोर है लेकिन शहरों में चोरी के पैसों से वो गांव में गरीब लड़कियों की शादी करवाता है और हेल्थ कैम्प भी लगवाता है। गांव में वो कुर्ता पजामा पहनता और शहर आकर वो मॉडर्न लुक में दिखता। गांव में मसीहा की छवि वाले इस इरफान को जब पुलिस पकडऩे गई तो गांव के लोगों को यकीन नहीं हुआ। यहां तक कुछ लोगों ने उसकी गिरफ्तारी का विरोध भी किया। 

आरोपी की एक खासियत यह भी थी कि वह फिल्म बंटी-बबली के किरदार बंटी की तरह वारदात अकेले और नंगे पांव अंजाम देता था, क्योंकि उसे डर रहता था कि जूते व चप्पल की आवाज से वह पकड़ा जा सकता है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक पिछले दिनों उसने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के महारानी बाग में लाखों की चोरी को अंजाम दिया था। 
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You