मनमोहन के दावे को जेटली ने किया खारिज

  • मनमोहन के दावे को जेटली ने किया खारिज
You Are HereTop News
Thursday, November 24, 2016-5:40 PM

नई दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नोटबंदी से आर्थिक विकास में दो फीसदी की कमी आने के दावे काे वित्त मंत्री अरुण जेटली ने खारिज कर दिया। अरुण जेटली ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पुराने नोट बंद किए जाने से मध्यम एवं दीर्घकाल में अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में ही राज्यसभा में नोटबंदी पर चर्चा करने पर विपक्ष के अड़े़ रहने के कारण फिर से सदन की कार्रवाई स्थगित होने के बाद जेटली ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा कि जिनके कार्याकाल में घोटालों से देश में सबसे अधिक काला धन सृजित हुआ, वह अब नोटबंदी पर सवाल उठा रहे हैं। विपक्ष के नोटबंदी को बड़ी भूल बताए जाने पर उन्होंने कहा कि काला धन सृजित करने वालों को राष्ट्रमंडल खेल, कोयला और टू जी जैसे घोटाले बड़ी भूल नहीं लगते। जेटली ने विपक्ष पर सदन में चर्चा से भागने का आरोप लगाते हुए कहा कि पहले दिन बगैर किसी शर्त पर चर्चा हुई और दूसरे दिन विपक्ष के पास बोलने के लिए कुछ बचा नहीं तो अनावश्यक मांग रखने लगे। 

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती की लोकसभा भंग कराकर आम चुनाव करवाने की मांग पर जेटली ने कहा कि उत्तर प्रदेश में चुनाव होने वाला है और तब उनकी पार्टी की दशा उन्हें पता चल जाएगी। उल्लेखनीय है कि पूर्व प्रधानमंत्री ने मोदी की मौजूदगी में राज्यसभा में नोटबंदी पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि इससे देश की विकास दर में दो फीसदी की गिरावट आएगी और यह ऐतिहासिक कुप्रबंधन है। उन्होंने नोटबंदी पर कई और सवाल भी खड़े किए थे। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You