क्या उपराज्यपाल निर्वाचित आप सरकार को ‘बाधित’ नहीं कर रहे, केजरीवाल ने जताई हैरानी

  • क्या उपराज्यपाल निर्वाचित आप सरकार को ‘बाधित’ नहीं कर रहे, केजरीवाल ने जताई हैरानी
You Are HereNational
Wednesday, November 15, 2017-2:57 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज उपराज्यपाल अनिल बैजल पर उनके कैबिनेट सहयोगियों से फाइलों को छिपाने के लिए अधिकारियों को प्रोत्साहित करने का आरोप लगाया। 

उन्होंने हैरानी जतायी कि क्या उपराज्यपाल निर्वाचित आप सरकार को ‘‘बाधित’’ नहीं कर रहे।  उनकी टिप्पणी के एक दिन पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बैजल को पत्र लिखकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। अधिकारियों के बारे में उन्होंने आरोप लगाया था कि वह शिक्षक प्रशिक्षण पर फाइलें बिना उनसे विचार विमर्श किये उपराज्यपाल के कार्यालय में भेज रहे हैं ।   

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘क्या उपराज्यपाल मंत्रियों को फाइलें नहीं दिखाने के लिए अधिकारियों को प्रोत्साहित कर निर्वाचित सरकार को बाधित नहीं कर रहे हैं ? शिक्षकों से संबंधित फाइलें शिक्षा मंत्री से क्यों छिपायी गयी ? क्या इसी तरह एक शिक्षा मंत्री स्कूलों को चलाएंगे ?’’  सिसोदिया के पत्र के जवाब में बैजल ने उन्हें पत्र लिखकर जानना चाहा था कि किसने उपमुख्यमंत्री को बताया कि उनके कार्यालय ने प्रभारी मंत्री को संबंधित शिक्षकों की कोई फाइलें नहीं दिखाने का निर्देश दिया।   
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You