UN में पाकिस्‍तान की धज्जियां उड़ाने वाली ईनम गंभीर के साथ हुई लूटमार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Dec, 2017 01:21 PM

delhi inam gambhir new york

दिल्ली के रोहिणी इलाक़े में संयुक्त राष्ट्र के लिए भारत के पहले सचिव ईनम गंभीर का मोबाईल छीनकर बाईक सवार फरार हो गए। यह घटना 23 दिसंबर की है। जानकारी मुताबिक न्यूयॉर्क में कार्यरत ईनम छुट्टियां बिताने के लिए रोहिणी सेक्टर 7 स्थित अपने घर आई थीं।

नई दिल्ली: दिल्ली के रोहिणी इलाक़े में संयुक्त राष्ट्र के लिए भारत के पहले सचिव ईनम गंभीर का मोबाईल छीनकर बाईक सवार फरार हो गए। यह घटना 23 दिसंबर की है। जानकारी मुताबिक न्यूयॉर्क में कार्यरत ईनम छुट्टियां बिताने के लिए रोहिणी सेक्टर 7 स्थित अपने घर आई थीं। 

फोन छीनकर भाग गए बदमाश
शनिवार रात को ईनम अपनी मां के साथ खाना खाने के बाद घर से बाहर टहलने के लिए निकली कि तभी वहां पर दो लोग बाइक पर पहुंच गए। दोनों वातसल्य मंदिर तक पहुंची थी कि वहां पर बाइकसवार दो लोगों ने उनके समीप अपने बाइक को रोका और उनसे हनुमान मंदिर जाने के लिए रास्ता पूछने लगे। रास्ता बताने के लिए ईनम ने अपना हाथ उठाया जिसमें उसका आईफोन था कि तभी बदमाश उसका फोन छीनकर वहां से भाग गए। ईनम द्वारा पुलिस को दिए बयान में कहा गया है कि वे बाइक का नंबर नोट नहीं कर पाई थीं क्योंकि जहां यह घटना हुई वहां बहुत अंधेरा था। फिलहाल पुलिस ने ईनम की शिकायत पर धारा 356, 379 और 34 दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। 

अपने भाषण में दिया था पाकिस्तान को टेररिस्तान करार
भारतीय विदेश सेवा अधिकारी एनम गंभीर उस वक्त समाचारों की सुर्खियों में आयी जब उन्हंने सितंबर के महीने में संयुक्त राष्ट्र की आम सभा के दौरान इस्लामाबाद को मुंहतोड़ जवाब दिया था। उन्होंने अपने भाषण में पाकिस्तान को टेररिस्तान करार दिया था जो लगातार न्यूज़ हेडलाइंस में छायी रही थी।

कौन हैं ईनम गंभीर?
ईनम संयुक्‍त राष्‍ट्र में भारत की पहली सचिव हैं। दिल्‍ली की रहने वाली ईनम साल 2005 बैच की आईएफएस (भारतीय विदेश सेवा) अध‍िकारी हैं। उन्‍होंने दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज से मैथ्‍स में ग्रेजुएशन किया है। मीडिया की खबरों के मुताबिक उन्‍होंने यूनिवर्सिटी ऑफ जिनेवा से भी डिग्री ली है। बताया जा रहा है कि उनकी पहली पोस्‍टिंग मैड्रिड में थी।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!