रात तो दूर दिन में भी सुरक्षित नहीं दिल्लीवासी

  • रात तो दूर दिन में भी सुरक्षित नहीं दिल्लीवासी
You Are HereNational
Wednesday, November 29, 2017-1:13 PM

नई दिल्ली(शाहरुख खान): राजधानी की सड़कें महफूज नहीं है, इसका जीता जागता उदाहरण बीते 24 घंटों में देखने को मिला। राजधानी के पुरानी दिल्ली, यमुनापार और मध्य दिल्ली बनता जा रहा है। झपटमारी और लूटपाट के लिए बदमाश जान तक लेने पर उतारु होते जा रहे हैं। इसके लिए वे तमंचा, चाकू का इस्तेमाल या फिर चलती बाइक या स्कूटी से गिराकर घटना को अंजाम देने में भी नहीं कतरा रहे है। परेशान करने वाली बात यह है कि बदमाशों का विरोध करना अब जान के लिए भी खतरा बनने लगा है। पिछले कुछ दिनों में बेखौफ  बदमाशों ने झपटमारी व लूटपाट की वारदातों का विरोध करने पर लोगों को मौत के घाट भी उतार दिया। झपटमारी की वारदातों से पुरानी दिल्ली, मध्य दिल्ली और यमुनापार के इलाकों के हालात ज्यादा खराब हैं। एक पुलिस अधिकारी की मानें तो अब बदमाश मंगलसूत्र की जगह स्मार्ट फोन की झपटमारी कर रहे है। क्योंकि स्मार्ट फोन की झपटमारी का आंकड़ा 14 से बढ़कर 54 फीसदी तक पहुंचा गया है। वहीं मंगलसूत्र की घटनाएं 57 फीसदी से घटकर 14 फीसदी हो गई है। जबकि नकदी की लूटपाट का आंकड़ा करीब 52 फीसदी पहुंच गया है। 
PunjabKesari
झपटमारी और लूटपाट की घटनाएं 

कश्मीरी गेट
दो बेटों के साथ स्कूटी पर बैठी महिला के साथ बाइक सवार बदमाशों ने चलती स्कूटी से उनका पर्स छीनने के चक्कर में लात मारकर नीचे गिरा दिया। इसमें मां बेटा गंभीर रूप से जख्मी हो गए। वहीं, बाइक सवार पर्स उठाकर मौके से फरार हो गए। घटना स्थल पर मौजूद राहगीरों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों को एलएनजेपी हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

सिविल लाइंस
बाइक सवार बदमाशों ने एक महिला पत्रकार से लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस के मुताबिक, श्वेता गोस्वामी वसुंधरा स्थित गार्डेनिया ग्लैमर सोसायटी में रहती हैं। अंग्रेजी अखबार में पत्रकार हैं। बीती रात सिविल लाइंस मेट्रो स्टेशन से उतरकर राजनिवास जा रही थीं। इस बीच मेट्रो स्टेशन से ही एलजी हाउस जाने के लिए रिक्शा लिया। जब होटल ऑबेरॉय मेडेंस पहुंची। इस दौरान सामने से आए बाइक सवार दो युवक बदमाशों ने उनके हाथ से आईफोन 7 मोबाइल छीनने का प्रयास किया। लेकिन झपटमारी का विरोध करने आरोपी बदमाश महिला को धक्का देकर मोबाइल छीनकर मौके से फरार हो गए। घटना से पूर्व महिला मोबाइल में मैसेज टाइप कर रही थी। 

करोल बाग
बाइक सवार बदमाशों ने शादी समारोह में आई एक महिला से लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। बीती रात वीना बंसल एक शादी समारोह में शामिल होने करोल बाग के गुरु रविदास विश्राम मंदिर आई थीं। वह अपनी सहेली व बहन के साथ किसी काम से मंदिर से बाहर प्रभात रोड पर तक आईं। इस बीच पीछे से आए बाइक सवार दो बदमाशों ने उन्हें घेर लिया। पीछे बैठे एक बदमाश ने गले से गोल्ड चेन छीनने के बाद महिला को धक्का देकर मौके से फरार हो गए। कुछ पल के लिए वह गिरते हुए बचीं। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। 

सीता राम बाजार 
सीता राम बाजार निवासी मो. अब्दुल्ला (24) करोल बाग स्थित जींस का काम करता है। बीती रात अपनी मां गुलजार और छोटे भाई के साथ अपने मामा के यहां से लौट रहा था। इस बीच गीता कॉलोनी आइएसबीटी रोड पर पहुंचे तो, उनके पीछे से दो पल्सर बाइक सवार युवक आए। उन्होंने चलती स्कूटी पर महिला का पर्स छीनने की कोशिश की। महिला ने पर्स को कस करके पकड़े रखा। बदमाशों ने करीब 100 मीटर की दूरी तक महिला से पर्स छीनने का प्रयास किया। जब बदमाश पर्स छीनने में विफल रहे तो उन्होंने महिला को लात मारकर स्कूटी से गिरा दिया और पर्स छीनकर वहां से फरार हो गए। पर्स में 60 हजार नकद, मोबाइल, दो सोने की अंगूठी, एक चेन और कुछ जरुरी कागजात रखे थे।


 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You