बिहार में नोटबंदी से कारोबार को ढाई हजार करोड़ का नुकसान : कांग्रेस

  • बिहार में नोटबंदी से कारोबार को ढाई हजार करोड़ का नुकसान : कांग्रेस
You Are HereBihar
Thursday, November 17, 2016-5:01 PM

पटना : बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन के घटक कांग्रेस ने केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले की ङ्क्षनदा करते हुए आज कहा कि इससे केवल बिहार में कारोबार को दो से ढाई हजार करोड़ रुपए तक का नुकसान हुआ है। बिहार कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि 500 और 1000 रुपए के नोटों को चलन से बाहर करने की वजह से अबतक सिर्फ बिहार में दो-ढाई हजार करोड़ रुपए का कारोबार प्रभावित हुआ है। जमीनों की रजिस्ट्री का ग्राफ सीधे आधा हो गया है।

शेयर बाजार का हाल भी बुरा है। उन्होंने कहा कि नोट बदलने और नए नोटों के इंतजार में सीवान, मोतिहारी, दरभंगा, औरंगाबाद, गया में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी हैं। इस नोटबंदी का बहुत बुरा प्रभाव जनता पर पड़ रहा है। सिंह ने कहा कि नोटबंदी की वजह से देश की जनता को अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जनता अपने सारे काम-धंधे छोड़कर घंटों बैंकों, डाकघरों और एटीएम के बाहर कतार में खड़ी होकर नोटबंदी की दुश्वारियां झेल रही हैं।

उन्होंने कहा कि जनता को हो रही इन समस्याओं से मुक्ति दिलाने के लिए देश की विपक्षी पार्टियों को आज सड़क से संसद तक संघर्ष और आन्दोलन करना पड़ रहा है। उन्होंने तंज कसा कि‘मोदी की सरकार में, देश की जनता खड़ी कतार में। ‘कांग्रेस नेता ने कहा कि कालाधन और भ्रष्टाचार से देश को मुक्त करना अच्छी बात है, लेकिन नौसिखुओं की तरह बिना होमवर्क और पूरी तैयारी किए देश की जनता को मुसीबतों में डालने वाला यह निर्णय ङ्क्षनदनीय है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You