उद्धव ठाकरे से नहीं मिले सीएम देवेंद्र फडणवीस, ढाई घंटे कराया इंतजार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 29 Mar, 2018 03:47 PM

devendra fadnavis uddhav thakare shivsena bjp

एक तरफ विपक्ष गैर एनडीए पार्टियों को साधने में जुटा हैं वही दूसरी ओर बीजेपी की सहयोगी दलों के साथ दूरी भी बढ़ती जा रही है। टीडीपी, हम के बाद शिवसेना के तेवर भी बीजेपी को रास नहीं आ रहे हैं। महाराष्‍ट्र में सत्‍तारूढ़ बीजेपी और शिवसेना के बीच तल्‍ख...

नेशनल डेस्क: एक तरफ विपक्ष गैर एनडीए पार्टियों को साधने में जुटा हैं वही दूसरी ओर बीजेपी की सहयोगी दलों के साथ दूरी भी बढ़ती जा रही है। टीडीपी, हम के बाद शिवसेना के तेवर भी बीजेपी को रास नहीं आ रहे हैं। महाराष्‍ट्र में सत्‍तारूढ़ बीजेपी और शिवसेना के बीच तल्‍ख रिश्‍तों में एक और कड़ी जुड़ गई। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे राज्‍य के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलने पहुंचे लेकिन ढाई घंटे तक इंतजार कराने के बाद भी सीएम उनसे नहीं मिले। इससे शिवसेना अब आग बबूला हो गई है। शिवसेना के एक नेता ने कहा कि फडणवीस ने शिवसेना के विरोधी नारायण राणे से मुलाकात की लेकिन ठाकरे से नहीं मिले। उन्‍होंने कहा, 'इससे पता चलता है कि बीजेपी किस तरह से अपने सहयोगियों के साथ बर्ताव करती है।' हालांकि बाद में सीएम फडणवीस ने उद्धव ठाकरे के साथ लंबी बातचीत की और कहा कि जिन मुद्दों को उन्‍होंने अपने पत्र में उठाया है, उसका समाधान किया जाएगा। दोनों नेताओं के बीच बुधवार को पहले से बैठक तय थी लेकिन विधानसभा में व्‍यस्‍तता के कारण सीएम मुलाकात नहीं कर पाए।

नारायण राणे से मिले फणनवीस
इससे पहले ठाकरे ने विधायकों के फंड के न्‍यायोचित वितरण और आवश्‍यक मुद्दों को लेकर फडणवीस से समय मांगा था। उद्धव ठाकरे समय पर विधानसभा भवन से सटे अपने पार्टी कार्यालय पहुंच गए लेकिन सीएम कार्यालय ने बताया कि मुख्‍यमंत्री विधानसभा में महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर जवाब दे रहे हैं, इसलिए उन्‍हें आधे घंटे इंतजार करना होगा। इसी बीच फडणवीस से मिलने के लिए नारायण राणे विधानभवन में पहुंचे। ठाकरे को जब इसकी सूचना मिली तो उन्‍हें इंतजार करना पड़ा जबकि शिवसेना के मंत्रियों ने प्रयास किया कि दोनों नेताओं की मुलाकात हो जाए। राणे चाहते थे कि उनके गढ़ समझे जाने वाले कोंकण इलाके में एक हॉस्पिटल का उद्घाटन पीएम मोदी करें। शिवसेना इस बात से नाराज हो गई कि सीएम के पास राणे से मिलने के लिए समय है लेकिन ठाकरे के साथ पूर्व निर्धारित चाय पर चर्चा के लिए समय नहीं है। हालांकि बीजेपी ने कहा है कि मुख्‍यमंत्री कार्यालय में किसी गलतफहमी के कारण यह मुलाकात नहीं हो पाई होगी। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!