फलकनुमा पैलेस में इवांका के लिए डिनर, निजाम फैमिली न्योता ना मिलने से हुई नाराज

  • फलकनुमा पैलेस में इवांका के लिए डिनर, निजाम फैमिली न्योता ना मिलने से हुई नाराज
You Are HereNational
Tuesday, November 28, 2017-11:49 PM

हैदराबादः ग्लोबल इंटरप्रेन्योरशिप समिट (जीईएस) में हिस्सा लेने हैदराबाद आईं अमरीकी राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका और बाकी मेहमानों के लिए होटल ताज फलकनुमा पैलेस में पीएम मोदी की ओर से डिनर का आयोजन किया गया है लेकिन हैदराबाद के निजाम की फैमिली ने समिट में इवांका के साथ डिनर करने के लिए न्योता न दिए जाने से खासी नाराजगी जाहिर की है।

हैदराबाद में चल रही तीन दिन की इस समिट में दुनिया के ज्यादातर देशों के उद्यमकर्ता हिस्सा ले रहे हैं। आजादी से पहले हैदराबाद पर निजाम की हुकूमत थी। छठे निजाम मीर महबूब अली खान 1911 में अपनी मृत्यु से पहले फलकनुमा महल में ही रहते थे। उनकी फैमिली सरकार से इस बात पर खफा है कि उन्हें इस समिट के लिए क्यों नहीं बुलाया गया।

निजाम फैमिली के एक सदस्य नवाब नजफ अली खान ने एक बयान जारी कर कहा, हम नवाब मीर उस्मान अली खान बहादुर निजाम (सातवें) की फैमिली हैं और हमें जीईएस समिट के लिए न्योता नहीं भेजा गया, जबकि ये समिट फैमिली के ही एक महल में हो रही है।

चुनिंदा मेहमानों के लिए 101 चेयर का डायनिंग रूम तैयार है। इसको आर्टक्राफ्ट्स और सिल्वर पीसेज से सजाया गया है। डिनर में पांच तरह के व्यंजन होंगे। दही के कबाब, मलाई कोफ्ता, मुर्ग पिस्ता का सालन और सीताफल कुल्फी रखी गई है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You