देखिए, चंड़ीगढ़ में 1000/500 के नोट पाने के लिए लोगों ने ये क्या कर दिया!

  • देखिए, चंड़ीगढ़ में 1000/500 के नोट पाने के लिए लोगों ने ये क्या कर दिया!
You Are HereChandigarh
Friday, November 18, 2016-1:32 AM

चंडीगढ़, चंडीगढ़ के सेक्टर-17 में एक दुकानदार द्वारा नोट बांटने की सूचना पर वहां लोगों की भारी भीड़ उमड़ गई। आसपास के दुकानदारों ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की तो मामला कुछ और ही निकला। जानकारी के अनुसार सेक्टर-17 स्थित एक बुक स्टोर के मालिक ने दुकान के बाहर चाय-मट्ठी और केले बेचने वालों को बुलाकर, इसका लंगर लगाने को कहा। साथ ही इसके पैसे देने की बात कही।

उनके कहने पर आसपास के अन्य रेहड़ी फड़ी वाले भी वहां पहुंच गए और लंगर लगाकर अपना सामान लोगों को जबरदस्ती देने लगे। शाम को सभी दुकानदार के पास पैसे लेने पहुंच गए। आरोप के अनुसार कई रेहड़ी-फड़ी वाले दुकानदार से पैसे ऐंठने के मकसद से वहां पहुंच गए। बुक स्टोर के मालिक ने उन्हें पैसे बांटने शुरू कर दिए। इसी बीच किसी ने अफवाह फैला दी कि वहां 500 और हजार के नोट बांटे जा रहे हैं। इससे आसपास फड़ी लगाने वाले सभी लोग वहां पहुंच गए और बुक स्टोर मालिक से जबरन पैसे मांगने लगे।

भीड़ देख आसपास के दुकानदारों ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस मौके पर पहुंची और बुक स्टोर मालिक को लोगों की भीड़ से छुड़ाया। पुलिस ने जांच की तो पाया कि बुक स्टोर मालिक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और फड़ी वाले जबरन उससे पैसे ऐंठ रहे थे। बाद में पुलिस ने उनके परिजनों को बुलाया तो उपता चला कि उसे दो बार हार्ट अटैक भी आ चुका है। <iframe width="560" height="315" src="https://www.youtube.com/embed/bQHkLuvrhII" frameborder="0" allowfullscreen></iframe>


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You