IGI एयरपोर्ट पर इथियोपियन एयरलाइंस ने एयर इंडिया के प्लेन में मारी टक्कर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Aug, 2017 08:56 PM

ethiopian airlines collides with air india at the igi airport

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टल गया। इथियोपियन एयरलाइंस और एअर इंडिया के प्लेन टकराने से बच गए...

नई दिल्लीः  इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टल गया। इथियोपियन एयरलाइंस और एअर इंडिया के प्लेन टकराने से बच गए। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, दोनों एयरक्राफ्ट के पंख टकराए हैं। विदेशी एयरलाइंस में क्रू समेत 190 लोग मौजूद थे। घटना मंगलवार रात ढाई बजे की बताई जा रही है। डीजीसीए ने जांच के ऑर्डर दिए हैं। दूसरी तरफ दिल्ली आ रहे एयर इंडिया के प्लेन की तेहरान में इमरजेंसी लैंडिंग करना पड़ी। 
हर्जाने के लिए क्लेम करेगी एयर इंडिया
इथियोपियन एयरलाइंस के प्लेन को टेकऑफ के लिए बैक किया जा रहा था। इस दौरान एअर इंडिया का एयरबस A320 एयरपोर्ट पर रखा था। तभी दोनों प्लेन के पंख टकराए। विदेशी प्लेन में 190 लोग सवार थे, जो हादसे के दौरान बाल-बाल बच गए।एअर इंडिया की ओर से कहा गया है कि वह नुकसान के लिए इथियोपियन एयरलाइंस पर क्लेम करेगी। हालांकि, घटना को लेकर विदेशी एयरलाइंस का कोई बयान नहीं आया है।

प्लेन की तेहरान में इमरजेंसी लैंडिंग
जर्मनी के फ्रैंकफर्ट से 249 पैसेंजर्स को लेकर दिल्ली आ रहे एअर इंडिया के एक प्लेन में खराबी आने के बाद तेहरान में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। बुधवार को एयर इंडिया के स्पोक्सपर्सन धनंजय कुमार ने बताया कि बोइंग 787 ड्रीमलाइनर के सभी पैसेंजर्स को एक होटल में ठहराया है। जल्द ही उन्हें स्पेशल फ्लाइट से मुंबई लाया जाएगा। 

कई महीनों से लगातार हो रहे हादसे
1- दिल्ली एयरपोर्ट पर अप्रैल, 2017 में तीन हादसे होते-होते बचे थे। इस दौरान, प्लेन आमने-सामने आने, चिड़िया टकराने और हाइड्रोलिक फेल्योर के मामले सामने आए थे।

2- 24 अप्रैल को दिल्ली से कोलकाता जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट AI-401 से पक्षी टकरा गया था। हालांकि, पायलट ने सेफ लैंडिंग करा ली थी। फ्लाइट में 254 पैसेंजर थे।

3- 19 अप्रैल को एअर इंडिया की AI-101 फ्लाइट हाइड्रोलिक फेल्योर के चलते फिसल गई थी। ये फ्लाइट दिल्ली से न्यूयॉर्क जा रही थी। इसमें 300 पैसेंजर्स सवार थे। 

4-  7 अप्रैल को दिल्ली एयरपोर्ट पर इंडिगो और एअर इंडिया के प्लेन आमने-सामने आए गए। दोनों में टक्कर होते-होते बची। एअर इंडिया का प्लेन उड़ान भरने वाला था और इंडिगो का प्लेन लैंडिंग कर रहा था।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!