निर्भया कांड की चौथी बरसीः नहीं बदली दिल्ली, 20 साल की युवती से कार में रेप

  • निर्भया कांड की चौथी बरसीः नहीं बदली दिल्ली, 20 साल की युवती से कार में रेप
You Are HereNational
Friday, December 16, 2016-4:11 PM

नई दिल्ली: निर्भया कांड के आज 4 साल पूरे हो चुके हैं लेकिन राजधानी में रेप की वारदातों में जरा भी कमी नहीं आई है। यहां एक 20 साल की युवती के साथ रेप का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक, नोएडा की रहने वाली पीड़िता बुधवार को नौकरी की तलाश में दिल्ली आई थी। रात तकरीबन 9 बजे वह घर जाने के लिए एम्स के पास बस का इंतजार कर रही थी, तभी एक कार चालक ने युवती को रात होने का हवाला देते हुए नोएडा छोड़ने की बात कही। 

डरा-धमकाकर बलात्कार 
घर जल्दी पहुंचने की बात सोचकर युवती कार में बैठ गई। करीब 11 बजे आरोपी ने मोतीबाग के पास कार रोकी और युवती को डरा-धमकाकर उसके साथ बलात्कार किया। रेप के बाद पीड़िता किसी तरह वहां से भागने में कामयाब रही और पास ही पेट्रोलिंग कर रही पुलिस को आपबीती बताई। पुलिस ने देर रात ही आरोपी को उसके एक दोस्त के घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 357/376 के तहत मामला दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। 

16 दिसंबर, 2012 को हुआ था निर्भया कांड
गौरतलब है कि 4 साल पहले आज ही के दिन 16 दिसंबर, 2012 को निर्भया के साथ गैंगरेप हुआ था। चलती बस में 5 लोगों ने एक मेडिकल स्टूडेंट के साथ दरिंदगी की सारी इंतेहा पार कर दी थी। जख्मी हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां जिंदगी और मौत से लड़ते हुए आखिरकार 29 दिसंबर, 2012 को निर्भया जिंदगी की जंग हार गई। 

4 साल बाद भी दिल्ली वैसी
राजधानी की सत्ता बदल गई, लेकिन महिलाओं को लेकर दिल्ली का नजरिया आज भी वहीं है। 4 साल बीत जाने के बाद आज भी दिल्ली में महिलाओं का शोषण हाेता है।बहरहाल उम्मीद है एक न एक दिन दिल्ली और देश के हालात जरूर बदलेंगे। बलात्कार जैसी घिनौनी बीमारी से जकड़ा हमारा देश एक दिन जरूर आजाद हाेगा।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You