Edited By ,Updated: 06 Oct, 2015 05:35 PM
एक रिर्पोट के अनुसार भारत में फेसबुक सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट बनी हुई है और 51 प्रतिशत उपयोक्ता रोजाना इसे देखते हैं जबकि तत्काल संदेश (आईएम) भेजने वाले एप्प की सूची में व्हाट्सएप्प शीर्ष पर है।
नई दिल्ली: एक रिर्पोट के अनुसार भारत में फेसबुक सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट बनी हुई है और 51 प्रतिशत उपयोक्ता रोजाना इसे देखते हैं जबकि तत्काल संदेश (आईएम) भेजने वाले एप्प की सूची में व्हाट्सएप्प शीर्ष पर है। वैश्विक अनुसंधान परामर्श फर्म टीएनएस ने अपनी रपट ‘कनेक्टेड लाईफ’ में यह निष्कर्ष निकाला है। यह अध्ययन 50 देशों में 60,500 इंटरनेट उपयोक्तआें की राय पर आधारित है और इनमें से 55 प्रतिशत हर दिन व्हाट्सएप्प जैसे आईएम का इस्तेमाल करते हैं।
टीएनएस के बयान में कहा गया है कि भारत में सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों में 51 प्रतिशत उपयोक्ताआें के साथ फेसबुक का दबदबा कायम है। वहीं 56 प्रतिशत उपयोक्ताआें के साथ आईएम एप्प में व्हाटसएप्प को बोलबाला है। टीएनएस इंडिया के कार्यकारी निदेशक परिजात चक्रवर्ती के अनुसार,‘ भारत में सोशल नेटवकि’ग बाजार फेसबुक केंद्रित है जो कि फेसबुक मैसेंजर को अपनाने को भी प्रोत्साहित कर रहा है। व्हाट्सएप्प अब तक भारत में सबसे लोकप्रिय आईएम प्लेटफार्म है।